लालू यादव फोन कांड : ऑडियो की फॉरेंसिक जांच होगी, एसएसपी से अनुमति मिलने का इंतजार

लालू यादव फोन कांड : ऑडियो की फॉरेंसिक जांच होगी, एसएसपी से अनुमति मिलने का इंतजार

RANCHI : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। जेल से बीजेपी विधायक को फोन किए जाने के मामले में अब पुलिस ऑडियो की फॉरेंसिक जांच कराएगी। लालू प्रसाद से जुड़े जेल से फोन कांड मामले में रांची पुलिस ने अब ऑडियो की फॉरेंसिक जांच कराने का फैसला किया है। इसके लिए बरियातू पुलिस जल्द ही एसपी को आवेदन देगी। 


आपको बता दें कि बरियातू थाने में बीजेपी के स्थानीय नेता अनुरंजन अशोक की तरफ से एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस कंप्लेन में में यह आरोप लगाया गया है कि लालू प्रसाद ने बीजेपी के विधायक ललन पासवान को खोल पर प्रलोभन दिया और बिहार विधानसभा से अनुपस्थित रहकर स्पीकर के चुनाव में समर्थन देने को कहा। अब बरियातू पुलिस इस मामले में एसएसपी से फॉरेंसिक जांच के लिए अनुमति लेने की तैयारी में है एसएसपी की तरफ से अनुमति मिलने के बाद तत्काल ऑडियो की फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी। फॉरेंसिक जांच के बाद यह साफ हो जाएगा कि लालू यादव की आवाज में फोन रिकॉर्डिंग में है या नहीं। 


रांची में दर्ज प्राथमिकी के अलावा खुद बीजेपी विधायक ललन पासवान की तरफ से पटना के विजिलेंस थाने में भी एक पुलिस कंप्लेन दर्ज दर्ज कराई गई है। इस मामले में भी लालू यादव के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। ललन पासवान ने आरोप लगाया था कि लालू यादव की तरफ से उन्हें रिश्वत देने की पेशकश की गई और विधानसभा में ललन पासवान अपनी जान पर खतरा बता चुके हैं।