फिलहाल जेल नहीं जाएंगे फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी, कोर्ट ने सुनाई है दो साल की सजा; जानिए.. वजह

फिलहाल जेल नहीं जाएंगे फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी, कोर्ट ने सुनाई है दो साल की सजा; जानिए.. वजह

DESK: चेक बाउंस मामले में जामनगर की कोर्ट ने शनिवार को फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी को दो साल जेल की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही साथ कोर्ट ने दो करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया था। इस मामले में संतोषी को कोर्ट से जमानत मिल गई है और अब उन्हें जेल नहीं जाना पड़ेगा। कोर्ट ने अगले 30 दिनों के लिए अपने फैसले पर रोक लगा दी है।


दरअसल, पूरा मामला साल 2015 का है। राजकुमार संतोषी ने अपने करीबी दोस्त अशोक लाल से कर्ज के तौर पर एक करोड़ रुपए लिए थे। राजकुमार संतोषी अशोक लाल को इसके बदले 10 लाख रुपए के 10 चेक दिए थे। ये सभी चेक दिसंबर 2016 में बाउंस हो गए। पहले तो अशोक लाल ने राजकुमार संतोषी से संपर्क साधने की कोशिश की लेकर जब संपर्क नहीं हुआ तो उन्होंने जामनगर कोर्ट में मामला दर्ज करवाया।


कोर्ट ने मामले की सुनवाई शुरू की लेकिन 18 सुनवाईयों में राजकुमार संतोषी अदालत में हाजिर नहीं हुए। शुरुआत में कोर्ट ने संतोषी से कहा था कि उन्हें हर बाउंस हुए चेक के लिए पीड़ित को 15 हजार रुपये देने होंगे लेकिन कोर्ट ने शुक्रवार को संतोषी के खिलाफ बड़ा फैसला सुनाया था। कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को दो साल जेल की सजा सुनाने के साथ ही दो करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया था लेकिन कोर्ट ने अब अपने फैसले पर एक महीने की रोक लगा दी है।