जेल की सजा काट कर रहे लालू प्रसाद यादव गैरकानूनी तरीके से रख रहे हैं मोबाइल, RJD के नेता ने ही खोल दी पोल, देखें VIDEO

जेल की सजा काट कर रहे लालू प्रसाद यादव गैरकानूनी तरीके से रख रहे हैं मोबाइल, RJD के नेता ने ही खोल दी पोल, देखें VIDEO

PATNA: जेल की सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने साथ गैरकानूनी तरीके से अपने पास मोबाइल रख रहे हैं. आज अति उत्साह में उनकी ही पार्टी के कद्दावर नेता शिवचंद्र राम ने उनकी पोल खोल दी. शिवचंद्र राम ने कहा है कि जेडीयू के कई दर्जन विधायक लालू प्रसाद यादव से मोबाइल पर संपर्क में हैं.


अति उत्साह में हकीकत बोल गये शिवचंद्र राम

पटना के सियासी गलियारे में ये चर्चा आम है कि लालू प्रसाद यादव लगातार मोबाइल पर अपने परिवार के लोगों के साथ ही पार्टी के दूसरे नेताओं से संपर्क में रहते हैं. लेकिन बातें ढकी छिपी रहती थी. आज पूर्व मंत्री और RJD नेता शिवचंद्र राम ने मीडिया के कैमरों के सामने स्वीकार किया कि लालू प्रसाद यादव न सिर्फ मोबाइल रख रहे हैं बल्कि उस मोबाइल से वे दूसरी पार्टियों को तोड़ने का भी काम कर रहे हैं. देखिये क्या कहा शिवचंद्र राम ने

“ JDU के 30-35 विधायक हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से संपर्क में हैं. वे किसी भी वक्त जेडीयू छोड़कर RJD में आने को तैयार हैं. उनमें से कई लोग लालू जी से जेल में जाकर मिल चुके हैं. बाकी लोग लालू जी से मोबाइल फोन पर संपर्क में हैं. लालू जी और जेडीयू के विधायकों के बीच लगातार फोन पर बात हो रही है.”


हम आपको बता दें कि शिवचंद्र राम कोई छोटे मोटे नेता नहीं हैं. वे RJD के प्रमुख नेताओं में से एक हैं. पिछली सरकार में वे आरजेडी के कोटे से मंत्री थे और उन्हें लालू फैमिली का बेहद खास माना जाता है. शिवचंद्र राम अब ये कह रहे हैं कि लालू यादव सजा काटने के दौरान मोबाइल पर दूसरी पार्टी के विधायकों का पाला बदल कराने की सेटिंग कर रहे हैं.


क्या कहता है कानून

चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव भले ही इलाज के लिए रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं लेकिन उन्हें जेल नियमों का पालन करता है. जेल में बंद किसी कैदी को मोबाइल पर बात करने की इजाजत नहीं है. ये पूरी तरह से गैरकानूनी है. इसके लिए लालू प्रसाद यादव के साथ साथ उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर भी कार्रवाई की जा सकती है. लेकिन झारखंड में अभी लालू प्रसाद यादव के गठबंधन की सरकार है लिहाजा कार्रवाई होने की दूर दूर तक कोई संभावना नजर नहीं आती.


आरजेडी नेता कर रहे जेडीयू को तोड़ने का दावा

दरअसल जेडीयू के MLC जावेद इकबाल अंसारी आज रिम्स में जाकर लालू प्रसाद यादव से मिले थे. जावेद लंबे समय तक लालू के शागिर्द रहे हैं. लेकिन 2014 में पाला बदल कर नीतीश के साथ चले आये थे. इस साल बिहार विधान परिषद में उनका टर्म खत्म हो रहा है. लिहाजा वे नया घर तलाश रहे हैं. जावेद बांका विधानसभा सीट से आरजेडी का टिकट चाह रहे हैं.


उधर जावेद इकबाल अंसारी के लालू यादव से मिलने की खबर से गदगद आरजेडी के नेताओं ने आज दावा किया कि नीतीश की पार्टी के तीन दर्जन विधायक उनके संपर्क में हैं. ऐसे विधायक पाला बदलने को तैयार हैं. आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने दावा किया कि 30 से ज्यादा जेडीयू विधायक लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से लगातार बात कर रहे हैं.