जहरीली शराब से मौत के बाद जागी पुलिस, पटना सहित कई जिलों में की गयी छापेमारी

जहरीली शराब से मौत के बाद जागी पुलिस, पटना सहित कई जिलों में की गयी छापेमारी

DESK: छपरा में जहरीली शराब से करीब 100 लोगों की मौत के बाद सरकार और पुलिस की निंद खुली है। पटना सहित कई जिलों में पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। पटना के दानापुर में पुलिस ने नाले और तालाब से देसी शराब की बोतलें और पाउच भारी मात्रा में बरामद किया है। इसके साथ ही सहरसा, वैशाली, बेगूसराय सहित कई इलाकों में भी पुलिस ने शराब के अवैध धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई की है।


दानापुर के झखड़ी महादेव स्थान और गाभतल मुसहरी इलाके में छापेमारी की गयी। जहां छिपाकर रखे गये अवैध शराब को बरामद किया गया वही कई भट्ठियों को नष्ट किया गया। मौके पर शराब निर्माण में उपयोग आने वाला जावा महुआ और गुड़ बरामद किया गया। इन सभी चीजों को मौके पर ही जेसीबी से नष्ट कर दिया गया है।


वहीं बेगूसराय में कथित जहरीली शराब से दो लोगों की मौत के बाद पुलिस प्रशासन शराबबंदी को सफल बनाने को लेकर लगातार अभियान चला रही है। इसी कड़ी में वीरपुर थाना पुलिस ने सहुरी बहियार में अर्ध निर्मित महुआ शराब को नष्ट किया है। आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि लहलहाती सरसों खेत के बीच पुलिस कंटेनर में महुआ शराब बनाने की सामग्री को बरामद किया और उसे लोहे के खंती से तोड़कर और नीचे फेंक कर नष्ट किया है। 


सहुरी चोर के अलावे सहुरी इलाके में कंटेनर में छुपा कर रखी गई अर्ध निर्मित महुआ शराब को भी बरामद कर नष्ट किया है। वीरपुर थाना अध्यक्ष समरेंद्र कुमार के नेतृत्व में 2 दिनों से पुलिस लगातार सहुरी चोर इलाके में छापेमारी कर रही है आज एक बार फिर सहुरी चौर के सरसो खेत में दर्जनों कंटेनर में छुपा कर रखी गई अर्ध निर्मित महुआ शराब को बरामद कर नष्ट किया है।


वैशाली जिले में भी उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। बिदुपुर थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में उत्पाद विभाग ने किया बड़ी कार्रवाई देसी शराब भट्ठी को उत्पाद विभाग ने नष्ट किया है। उत्पाद विभाग के तमाम अधिकारी भी मौजूद थे। शराब के भट्ठी पर कार्रवाई से शराब कारोबारी मे हड़कंप मचा हुआ है।


वहीं सहरसा में शराब बेचे जाने या बनाये जाने की मिल रही सूचना पर लगातार सदर थाना की पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।  बीते दो दिनों में देसी शराब निर्माण को लेकर सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार को मिली सूचना पर सदर थाना पुलिस द्वारा सिमराहा के राजबाड़ा व बैजनपट्टी में कार्रवाई कर शराब बनाने की बरामद सामग्री को मौके पर ही नष्ट किया गया। वही मंगलवार को लगातार तीसरे दिन सदर थानाध्यक्ष को फोन पर कपड़ापट्टी स्थित कपड़ा दुकान में रखकर शराब बेचे जाने की गुप्त सूचना मिली थी। 


विदेशी शराब बेचे जाने की सूचना मिलते ही सदर थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुये टीम गठीत कर कपड़ापट्टी स्थित दुकान में छापेमारी को निर्देशित किया।  जहां टीम द्वारा छापेमारी में गांधी पथ वार्ड संख्या आठ निवासी विपिन कुमार गुप्ता, पिता कालीचंद्र गुप्ता के कपड़ापट्टी स्थित कपड़ा दुकान से एक कार्टन में बंद रायल ग्रेंडियर नामक विदेशी शराब की 750 एमएल की कुल नौ बोतल मात्रा छह लीटर 750 एमएल बरामद किया गया। 


छापेमारी के दौरान पुलिस ने शराब के साथ कपड़ा दुकान में मौजुद विपिन गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार विपीन कपड़ा दुकान की आड़ में शराब का कारोबार भी बीते कुछ महिनों से करता आ रहा था, जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली।  सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी कर शराब के साथ कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया।  


मामले को लेकर पूछे जाने पर सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि दुकान में रखकर विदेशी शराब बेचे जाने की सूचना मिली थी। सूचना के आलोक में छापेमारी की गयी. जहां से नौ बोतल शराब के साथ मौके से कारोबारी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार कारोबारी को मद्य निषेध कानून के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया जायेगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी।