जगदानंद के बयान पर तेजस्वी की सफाई: मुझे CM बनने की हड़बड़ी नहीं, लेकिन ये नहीं कहा कि नीतीश 2025 तक CM बने रहेंगे

जगदानंद के बयान पर तेजस्वी की सफाई: मुझे CM बनने की हड़बड़ी नहीं, लेकिन ये नहीं कहा कि नीतीश 2025 तक CM बने रहेंगे

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 2023 में सीएम पद छोड़ने के मामले में तेजस्वी प्रसाद यादव की सफाई आयी है। तेजस्वी ने कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद की लालसा नहीं है, इसलिए पार्टी के नेताओं को ऐसे बयानों से बचना चाहिये। लेकिन तेजस्वी ने ये नहीं कहा कि नीतीश 2025 तक सीएम बने रहेंगे। उन्होंने ये जरूर कहा कि नीतीश कुमार के लिए देश को देखना जरूरी है। खबर ये है कि नीतीश समेत जेडीयू के दूसरे नेताओं की गुहार के बाद तेजस्वी ने राजद नेताओं को शांत रखने के लिए सफाई दी है। 


तेजस्वी की सफाई

तेजस्वी ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा “बिहार में हमारी सरकार बहुत ही बढ़िया ढ़ंग से चल रही है. कुछ बयान आते रहते हैं. इन बयानों से लोगों को बचना चाहिये. हमारी कोई लालसा नहीं है कुछ बनने की और हमें कोई हड़बड़ी नहीं है.”


तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा सिर्फ एक लक्ष्य था कि भाजपा और आरएसएस को हमलोग गद्दी से कैसे हटाने का काम करें. बिहार की धरती से हमने हटाया औऱ अब देश की गद्दी से यानि केंद्र सरकार से हटाना है. नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमारी सरकार बखूबी चल रही है औऱ हम सारे कमिटमेंट को धीरे-धीरे पूरा करते जा रहे हैं।


तेजस्वी ने कहा कि अभी नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं और ये सवाल आना ही नहीं चाहिये था कि कौन कब मुख्यमंत्री बनेगा. नीतीश जी ऑलेरडी मुख्यमंत्री हैं औऱ उनके नेतृत्व में अभी हमलोग काम कर रहे हैं. मुझे किसी बात की कोई हड़बडी नहीं है, लालसा नहीं है औरों को भी इस तरह के बयान से बचना चाहिये. हालांकि जो चाहने वाले लोग होते हैं वे बोलते रहते हैं। 


नीतीश तो खुद देश की राजनीति करना चाहते हैं

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने खुद भी कहा है कि वे देशभर में विपक्ष के लोगों को एकजुट करना चाहते हैं. सब को एक प्लेटफार्म पर लाकर सांप्रदायिक शक्तियों को हटाना चाहते हैं. नीतीश जी ने भी कहा है कि उन्हें कोई लालसा नहीं है प्रधानमंत्री बनने की. अभी महागठबंधन में सात पार्टियां हैं औऱ सातों पार्टियों ने मिलकर नीतीश कुमार को चुना है. इसलिए नीतीश जी अभी मुख्यमंत्री हैं औऱ ये वक्त नहीं है सीएम पद जैसी चीजों पर चर्चा करने का।


नहीं कहा कि 2025 तक सीएम रहेंगे नीतीश

तेजस्वी यादव ने आज खुद मीडिया को बुलाकर ये सफाई दी. वे बार-बार ये कहते रहे कि अभी नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं लेकिन एक बार भी ये नहीं कहा कि नीतीश कुमार ही आने वाले दिनों में भी सीएम बने रहेंगे. तेजस्वी ने ये जरूर कहा कि नीतीश कुमार देश में बीजेपी विरोधी ताकतों को एकजुट करेंगे।