जगदानंद के बाद राजद के एक और बडे नेता ने कहा: सीएम की कुर्सी छोड़ेंगे नीतीश, तेजस्वी बनेंगे मुख्यमंत्री

जगदानंद के बाद राजद के एक और बडे नेता ने कहा: सीएम की कुर्सी छोड़ेंगे नीतीश, तेजस्वी बनेंगे मुख्यमंत्री

PATNA: सीएम की कुर्सी से नीतीश की विदाई और तेजस्वी की ताजपोशी पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बयान के बाद राजद के एक और बड़े नेता का बयान सामने आया है. राजद के एक और नेता ने कहा है कि नीतीश कुमार जल्द ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को राज्य की कमान सौंप देंगे. आरजेडी और जेडीयू में इस बात पर सहमति बन गई है.


भाई वीरेंद्र का बयान

राजद के प्रवक्ता औऱ विधायक भाई वीरेंद्र ने भी कहा है तेजस्वी यादव का सीएम बनना तय है. इसके लिए 2025 के विधानसभा का इंतजार नहीं करना होगा. उससे पहले ही तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री पद का जिम्मा संभाल लेंगे. भाई वीरेंद्र ने कहा कि इस परिवर्तन के लिए सही समय का इंतजार किया जा रहा है.


एक न्यूज चैनल से बात करते हुए भाई वीरेंद्र ने कहा कि तेजस्वी यादव की ताजपोशी होना तय है. देश में नौजवानों की संख्या ज्यादा है और बिहार में सबसे ज्यादा युवा हैं. सारे युवाओं की पसंद तेजस्वी यादव ही हैं तेजस्वी भविष्य के मुख्यमंत्री हैं इसमें कोई शक नहीं होना चाहिये. राजद इसके लिए सही समय का इंतजार कर रही है. 


नीतीश सौंपेगे तेजस्वी को गद्दी

राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद तेजस्वी की ताजपोशी करेंगे. इसके बाद नीतीश केंद्र की राजनीति करने जायेंगे. राजद नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाने के पक्ष में है. राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि इस बात पर जेडीयू और आरजेडी में पहले ही आम सहमति बन चुकी है. जैसे ही सही समय आयेगा, तेजस्वी मुख्यमंत्री बन जायेंगे. 


बता दें कि इससे पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह कह चुके हैं कि 2023 में नीतीश बिहार के सीएम पद की कुर्सी छोड़ेंगे औऱ तेजस्वी मुख्यमंत्री बनेंगे. जगदानंद सिंह के इस बयान के बाद जेडीयू सकते में है. सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार ने लालू यादव से फोन पर बात की थी. इसके बाद जगदानंद सिंह ने फिर से बयान दिया. उन्होंने फिर कहा कि नीतीश कुमार का केंद्र की राजनीति में जाना और तेजस्वी का सीएम बनना तय है लेकिन इसके लिए समय तय नहीं हुआ है.