इस राज्‍य में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब इंडिया की बारी !

इस राज्‍य में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब इंडिया की बारी !

DESK : देश में लॉकडाउन का विस्तार होने जा रहा ये लगभग तय माना जा रहा है। पीएम नरेन्द्र मोदी 11 अप्रैल को सभी राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कॉफ्रैंसिंग के बाद ये बड़ा फैसला ले सकते हैं लेकिन इन सब के बीच अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। लॉकडाउन की अवधि बढ़नी शुरू हो गयी है। देश में एक राज्य ने इस ओर कदम बढ़ा दिया है। 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।


ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने ओडिशा में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। ऐसा करने वाला ओडिशा देश का पहला राज्‍य बन गया है, पहले यह 14 अप्रैल तक था। बता दें की देश में अभी तक ओडिशा में ही लॉकडाउन की 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया है। हालांकि कई राज्‍यों में इसे लेकर चर्चा हो रही है लेकिन ओडिशा में ये सबसे पहले लागू कर दिया गया है।


सीएम पटनायक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जानकारी दी कि उन्‍होंने केंद्र सरकार से ट्रेन एवं हवाई सेवा भी बंद रखने के साथ लॉक डाउन अवधि को भी 30 अप्रैल तक करने के लिए सिफारिश  की थी। गौरतलब है कि पूरे देश में पीएम मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था, लेकिन इसके बावजूद स्थिति और खतरनाक होती जा रही है जिसे देखते हुए ये निर्णय लिया गया।