इस बार भी छठ पूजा को लेकर संशय, 25 अक्टूबर तक सिंगापूर से वापस आएंगे लालू

इस बार भी छठ पूजा को लेकर संशय, 25 अक्टूबर तक सिंगापूर से वापस आएंगे लालू

PATNA : बिहार में लोकआस्था का महापर्व छठ पूजा काफी धूमधाम से मनाया जाता है। इसको लेकर बिहार के सभी जिलों में काफी तैयारी भी की जाती है। इसी कड़ी में बिहार की राजनीतिक गलियारों से अब जो सुचना मिल रही है उसके मुताबिक लालू - राबड़ी परिवार में इस बार भी छठ पूजा को लेकर संशय बना हुआ है। 


बता दें कि, बिहार की राजनीतिक गलियारों में लालू - राबड़ी परिवार की छठ पूजा को लेकर काफी चर्चा रहती है। शायद ही ऐसा कोई साल हो जब लालू यादव फिट हो और उनके घर धूम - धाम से छठ पूजा न मनाया गया हो, लेकिन पिछले दो सालों से किसी न किसी वजहों से लालू परिवार में छठ पूजा पर संशय का बादल मंडराता रहता है। इसी बिच अब जो सुचना निकल कर सामने आई है उसके मुताबिक इस बार भी लालू परिवार में छठ पूजा करने को लेकर संशय बना हुआ है। 


गौरतलब हो कि, राबड़ी आवास में छठ पर्व परिवार के सभी लोग साथ मिलकर मनाते हैं। छठ पर तो लालू की सभी बेटियां भी पटना आ जाती हैं। बताया जा रहा है कि पटना स्थित राबड़ी आवास में बीते 5 सालों से छठ पर्व नहीं मनाया गया है। पिछले साल भी लालू यादव की तबीयत खराब होने की वजह से घर में छठ पूजा नहीं की गई। इससे पहले लालू के जेल में रहने, विधानसभा चुनाव में राजद को हार मिलने और अन्य कारणों से यह त्योहार नहीं मनाया गया था।


दरअसल, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अभी सिंगापुर में हैं। उनका डॉक्टरों की देखरेख में इलाज चल रहा है। संभव हुआ तो उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हो सकता है। लिहाजा, उनके घर पर छठ पूजा होने की संभावना नहीं है। हालांकि, यह बात साफ़ है कि लालू यादव 25 अक्टूबर से पहले देश वापस आ जाएंगे।आईआरसीटीसी घोटाला और अन्य मामलों में कोर्ट से लालू प्रसाद यादव को 25 अक्टूबर तक देश से बाहर रहने की अनुमति मिली है। अगर उनका इलाज लंबा चला तो वे कोर्ट से समय बढ़ाने का अनुरोध भी कर सकते हैं। लालू प्रसाद सिंगापुर में अपनी बेटी रोहिणी के घर पर हैं। उनके इलाज के लिए बड़ी बेटी मीसा भारती भी अभी सिंगापुर में हैं।