इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड को NIA ने दबोचा

इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड को NIA ने दबोचा

DESK : लॉकडाउन के बीच एनआईए को इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का खुलासा करने में सफलता मिली है। एनआईए ने इंटरनेशनल सेक्स रैकेट के मास्टरमाइंड को हैदराबाद से धर दबोचा है। इस बड़ी कामयाबी के बाद एनआईए को उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय ह्यूमन ट्रैफिकिंग के साथ-साथ सेक्स रैकेट के नेटवर्क में कुछ बड़े नामों का खुलासा हो सकता है।


दरअसल बांग्लादेश से अवैध रूप से लड़कियों को भारत लाकर यह अलग-अलग शहरों में वेश्यावृत्ति कराने वाले नेटवर्क के सरगना अब्दुल सलाम को एनआईए ने धर दबोचा है। अब्दुल सलाम के साथ उसकी बांग्लादेशी पत्नी को भी गिरफ्तार किया है। इनके कई ठिकानों से बांग्लादेश से लाई गई लड़कियां रिहा कराई गई हैं। एनआईए का दावा है कि इस सेक्स रैकेट के खुलासे से कई अन्य बड़े मामलों के तार जोड़ने में आसानी होगी। एनआईए ने पूरी कार्रवाई हैदराबाद में की है। 


इस मामले में पहले ही तीन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। मोहम्मद यूसुफ खान, सोजी और बिट्टी बेगम और खदीजा से समेत एक भारतीय को भी एनआईए ने इस मामले में गिरफ्तार किया है। इन बांग्लादेशियों की मदद करने वाले भारतीय नागरिक अमीन अली को गिरफ्तार किया जा चुका है। मार्च महीने में इन सभी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया था। बड़ी बात यह है कि इस इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का मास्टरमाइंड अब्दुल सलाम फरार चल रहा था लेकिन आखिरकार उसे हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। सलाम के साथ उसकी पत्नी शिवली खातून की भी गिरफ्तारी हुई है। शिवली खातून ने 2012 में बांग्लादेश से भारत में अवैध तरीके से प्रवेश किया था।