इंटर की परीक्षा आज से.. पहले दिन फिजिक्स, हिस्ट्री और राष्ट्रभाषा हिन्दी का पेपर

इंटर की परीक्षा आज से.. पहले दिन फिजिक्स, हिस्ट्री और राष्ट्रभाषा हिन्दी का पेपर

PATNA : बिहार इंटर की परीक्षा आज से शुरू हो रही है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से ली जाने वाली 12वीं की परीक्षा में लगभग 12 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा के पहले दिन आज फिजिक्स, हिस्ट्री और राष्ट्रभाषा हिंदी के पेपर हैं। परीक्षा को लेकर बिहार बोर्ड की तरफ से व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से 12:45 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा 1:45 बजे से शाम 5 बजे तक होगी।


बिहार बोर्ड में इंटर एग्जाम के लिए पैटर्न में बड़ा बदलाव किया है पहली बार इंटर की परीक्षा में 60 फ़ीसदी ऑब्जेक्टिव प्रश्न रखे गए हैं और परीक्षार्थियों को ओएमआर सीट पर जवाब देना होगा परीक्षा को लेकर बोर्ड में जो गाइडलाइन जारी किए हैं उसके मुताबिक परीक्षा केंद्र पर एग्जाम शुरू होने के 10 मिनट पहले ही प्रवेश करना होगा किसी भी परीक्षार्थी को लेट होने पर एग्जामिनेशन सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी साथी साथ जूता मोजा पहन कर भी परीक्षा केंद्र में आना वर्जित किया गया है इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का इस्तेमाल पहले की तरह ही बंद रहेगा।


राजधानी पटना के परीक्षा केंद्रों पर सुबह से ही परीक्षार्थियों का पहुंचना शुरू हो गया है ज्यादातर परीक्षार्थी अपने अभिभावकों के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे हैं पटना जिले में कुल 82 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिनमें 71283 परीक्षार्थी शामिल होंगे