IIT-JEE मेंस में ओमेगा का रिजल्ट रहा सर्वश्रेष्ठ, संस्थान के बच्चों ने फिर रचा इतिहास

IIT-JEE मेंस में ओमेगा का रिजल्ट रहा सर्वश्रेष्ठ, संस्थान के बच्चों ने फिर रचा इतिहास

DARBHANGA: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मेंस द्वितीय सत्र 2023 का रिजल्ट शुक्रवार देर रात जारी कर दिया। जिसमें दरभंगा के मिर्ज़ापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों के परिणाम ने फिर एक बार साबित कर दिया कि क्यों उत्तर बिहार के लोग इस संस्थान पर इतना भरोसा करते हैं l बताते चलें की विगत कई वर्षों से संस्थान के बच्चों का रिजल्ट आईआईटी एवं मेडिकल में बेहतरीन रहा है।


संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर ने बताया की जेईई मेंस 2023 के रिजल्ट के माध्यम से संस्थान के विद्यार्थियों ने फिर एक बार यह साबित कर दिया कि समर्पित प्रयास सदैव इतिहास गढ़ता है। उन्होंने बताया कि बच्चों की सच्ची लगन, शिक्षकों के सही मार्गदर्शन, अनुकूल शैक्षणिक वातावरण और बच्चों का सतत कठिन परिश्रम सफलता की कुंजी है। संस्थान के शिक्षकों, बच्चों, ओमेगा के सभी मेंबर के अथक प्रयास और अभिभावकों के अटूट भरोसे का कारण संस्था एक बार फिर पूरे उत्तर बिहार में सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देने का मुख्य कारक रहा है। 


जेईई मेंस द्वितीय सत्र के रिजल्ट में विशेष रूप से संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर और मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने अपने सभी सफल छात्र-छात्राओं के साथ यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि सफल बच्चों के श्रेणी में मानस AIR 6048 केटेगिरी रैंक 1249, अमर कुमार AIR 8296 कैटेगरी रैंक 1788, कौस्तुव AIR 10857 , मेघा AIR 13086, चेतन कुमार AIR 14541 कैटेगिरी रैंक 3420, आलिया 15081, मुस्कान AIR 18826 कैटेगिरी रैंक 2771, रिया AIR 20417, रितिक AIR 21175 कैटेगिरी रैंक 5155, अनन्य शिव AIR 21662, लवप्रीत, अपूर्वा, नयन, राजू , रमन, रिया झा, अभिजीत, गौरव, भास्कर, नीलाभ, मो. इबरार, रज़िया सहित 70 से अधिक बच्चों ने बेहतरीन रिजल्ट हासिल कर अपने संस्थान कि श्रेष्ठता को राज्य स्तर पर फिर से साबित किया है।


वहीं संस्थान पिछले कुछ वर्षों से इंजीनियरिंग और मेडिकल के परीक्षाओं के लिए सर्वोत्तम विकल्प के रूप में बिहार में उभरा है। पिछले वर्ष (2021-22) में भी संस्थान के 40 से अधिक विद्यार्थियों का चयन देश के विभिन्न आईआईटी, एनआईटी कॉलेजों एवं दर्जनों विद्यार्थियों का चयन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में हुआ है। साथ ही सैकड़ों छात्र-छात्राओं का चयन देश के विभिन्न इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में हुआ है। 


वहीं संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने कहा कि यदि विद्यार्थियों के रिजल्ट के अनुपात की बात करें तो लगातार पिछले आठ वर्षों से ओमेगा स्टडी सेंटर पूरे राज्यस्तर पर सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देता आ रहा है, जो संस्थान एवं सम्पूर्ण मिथिलांचल के लिए गर्व की बात है। बिहार के किसी भी एक कोचिंग संस्थान के रिजल्ट का अनुपात पिछले कुछ वर्षो में ऐसा नहीं है। उन्होंने बताया कि सभी सफल बच्चे एडवांस के तैयारी में पूरे मन से अपने अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में लगे हुए हैं। ओमेगा के छात्र-छात्राओं ने जो बेहतर रिजल्ट दिया हैं उसका श्रेय बच्चों के मेहनत, शिक्षकों के सटीक मार्गदर्शन को जाता है। साथ ही संस्थान के वरिष्ठ शिक्षकगण रुपेश कुमार, रौशन कुमार, निशिकांत सिन्हा, रोहित कुमार, धनंजय सिंह, प्रवीण कुमार, सिद्धि विनायक, आशीष ओझा, कुमार शशि सहित ओमेगा के मैनेजमेंट टीम से प्रवीण कुमार, रोशन कुमार, प्रभाकर झा, आलोक कुमार, अनुराग कुमार, कमल कुमार, कामनी कुमारी, पुष्पा, पूजा कुमारी, तनुजा कुमारी सहित पूरे टीम ने अभूतपूर्व मेहनत करके एवं व्यक्तिगत तौर पर बच्चों के मनोबल को बढ़ा कर संस्थान को इस ऊंचाई पर पहुंचाया है।


साथ ही पूरे उत्तर बिहार के सभी अभिभावकों का भरोसा संस्थान के लिए हमेशा प्रेरणा का काम किया हैl संस्थान पूर्णत: आश्वस्त है की आगामी सभी परीक्षाओं में भी बेहतरीन रिजल्ट संस्थान के बच्चे प्राप्त करेंगे, साथ ही अभिभावकों से आग्रह किया कि संस्थान पर इसी तरह अपना विश्वास बनाए रखें और ओमेगा स्टडी सेंटर दरभंगा हमेशा बेहतरीन रिजल्ट देने के लिए संकल्पित रहेगी। उन्होंने बताया की आगामी सत्र का नामांकन चल रहा है 11वीं का फाउंडेशन बैच 11 मई से एवं नीट और आईआईटी का टारगेट बैच 18 मई से शुरू हो रहा है। इस अवसर पर संस्थान के दर्जनों पूर्ववर्ती छात्र-छात्रा उपस्थित थे जिन्होंने अपने जूनियरों को उत्साहित किया।