कोरोना पॉजिटिव पाये गये IGIMS के डायरेक्टर की हालत गंभीर, एम्स रेफर किये गये

कोरोना पॉजिटिव पाये गये IGIMS के डायरेक्टर की हालत गंभीर, एम्स रेफर किये गये

PATNA : बिहार सरकार के सबसे प्रमुख चिकित्सा संस्थान IGIMS के डायरेक्टर की स्थिति गंभीर हो गयी है. डायरेक्टर एन आर विश्वास की स्थिति को देखते हुए उन्हें पटना एम्स रेफर कर दिया गया है. इससे पहले उनका इलाज आईजीआईएमएस में ही किया रहा था.


गौरतलब है कि आईजीआईएमएस के निदेशक डॉ. एनआर विश्वास पिछले रविवार को  कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. एक दिन पहले उनके ड्राइवर की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. बताया गया कि ड्राइवर के संपर्क में आने के कारण ही डॉ विश्वास भी कोरोना के शिकार बन गये. पिछले एक सप्ताह से IGIMS में ही उनका इलाज चल रहा था. डायरेक्टर डॉ विश्वास के इलाज के लिए कॉर्डियोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ बीपी सिंह के नेतृत्व में मेडिकल टीम बनायी गयी थी. 

शनिवार की रात मिली खबर के मुताबिक संस्थान के निदेशक की हालत गंभीर बनी हुई है. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने स्थिति को गंभीर बताते हुए उन्हें एम्स रेफर कर दिया है. पटना एम्स में वे आइसीयू में भर्ती हैं. उनके शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा की कमी पायी गयी. वहीं फेफडे में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद उन्हें कोरोना के लिए डेडिकेटेड अस्पताल पटना एम्स में भेजा गया है.

कोरोना पॉजिटिव दूसरे डॉक्टरों की हालत सुधरी

उधर कोरोना संक्रमित पीएमसीएच के ईएनटी विभाग के डॉक्टर की स्थिति में सुधार हो रहा है. एम्स में उनकी प्लाज्मा थेरेपी की गई थी. इसके बाद धीरे-धीरे उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है. वहीं, मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल के डॉक्टर की भी स्थिति सुधरी है. उन्हें वेंटिलेटर से नॉर्मल आइसीयू में लाया गया है.