IAS अफसर की डर्टी डिमांड: IIT की छात्रा से कहा किस दे दो, जबदरस्ती करने की भी कोशिश की, पुलिस ने गिरफ्तार किया

IAS अफसर की डर्टी डिमांड: IIT की छात्रा से कहा किस दे दो, जबदरस्ती करने की भी कोशिश की, पुलिस ने गिरफ्तार किया

RANCHI: बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड का एक आईएएस अधिकारी अपने कारनामों की वजह से जेल पहुंच गया है. IAS अधिकारी ने नाइट पार्टी की और उसमें IIT की एक छात्रा को भी बुलाया. रात ढली तो अधिकारी पर ज्यादा ही सुरूर चढ़ गया. उसने छात्रा से कहा-एक किस दे दो. छात्रा दूर हटने लगी तो IAS अधिकारी ने उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. बच कर निकली छात्रा ने आईएएस अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज करायी है, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।


मामला झारखंड के खूंटी जिले का है. हिमाचल प्रदेश के मंडी में स्थित IIT की एक छात्रा खूंटी में इंटर्नशिप करने आयी है. IIT मंडी की रूरल डेवलपमेंट की छात्रा झारखंड के खूंटी एक महीने की इंटर्नशिप के लिए आई है. वह एक एनजीओ में इंटर्नशिप कर रही है. छात्रा की शिकायत पर खूंटी में SDM के पद पर तैनात IAS अधिकारी सैयद रियाज अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सैयद रियाज अहमद पर छात्रा को किस करने की कोशिश और छेड़खानी की कोशिश करने का आरोप लगा है.  IIT मंडी से इंटर्नशिप करने आई एक छात्रा ने SDM पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद SDM को गिरफ्तार कर लिया गया है।


महिला थाने में दर्ज करायी गयी FIR में छात्रा ने कहा है कि खूंटी के SDM सैयद रियाज अहमद ने उसे किस देने को कहा. छात्रा के साथ छेड़छाड़ भी की गयी. सैयद रियाज अहमद छात्रा को बेहद गलत नजर से घूर रहे थे. बता दें कि खूंटी के SDM सैयद रियाज अहमद 2019 बैच के IAS अधिकारी है. उसकी पत्नी भी IAS  अधिकारी हैं और फिलहाल छत्तीसगढ़ में तैनात हैं। 


नाइट पार्टी में छेड़खानी

आईएएस अधिकारी के पर लगे आऱोपों को लेकर प्रशासनिक हलके में खलबली मची है. खूंटी के एसपी अमन कुमार ने मीडिया को बताया कि 4 जुलाई को IIT की छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है जिसमें SDM सैयद रियाज अहमद पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए हैं. पुलिस ने लड़की की शिकायत पर FIR दर्ज करने के बाद  आरोपी IAS  से पूछताछ की और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने कोर्ट में धारा 164 के तहत लड़की का बयान दर्ज करा लिया है. उसका मेडिकल भी कराया गया है. पुलिस उस पार्टी में मौजूद दूसरे लोगों से भी पूछताछ कर रही है.  


वैसे वाकया 1 जुलाई का ही है. खूंटी के SP ने बताया कि 1 जुलाई को नाइट पार्टी रखी गयी थी. पार्टी देर तक चली और एक टाइम ऐसा आया कि वहां बेहद कम लोग बच गये थे. छात्रा का कहना है कि उसी दौरान SDM ने उसके साथ छेडखानी की और जबरदस्ती करने की कोशिश की. पुलिस ने IAS अधिकारी सैयद रियाज अहमद के खिलाफ आईपीसी की धारा 354,354A और 509 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. रियाज अहमद को गिरफ्तार करने के बाद खूंटी जेल भेज दिया गया है.