होटवार जेल अधीक्षक का तबादलाः बेसरा निशांत रॉबर्ट की बाबूलाल ने की थी तारीफ, अब सरयू राय ने उठाया तबादले पर सवाल

होटवार जेल अधीक्षक का तबादलाः बेसरा निशांत रॉबर्ट की बाबूलाल ने की थी तारीफ, अब सरयू राय ने उठाया तबादले पर सवाल

RANCHI: नये साल से पहले झारखंड में 93 इंस्पेक्टर को DSP बनाया गया है। इन सबको प्रमोशन दिया गया है। वही बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार के जेल अधीक्षक बेसरा निशांत रॉबर्ट का तबादला कर दिया गया है। इसे लेकर गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने अधिसूचना जारी की है। बेसरा निशांत रॉबर्ट को हजारीबाग कारा प्रशिक्षण संस्थान का प्राचार्य बनाया गया है।


गौरतलब है कि पिछले दिनों झारखंड के पूर्व सीएम और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बेसरा निशांत रॉबर्ट के काम की सराहना की थी। उन्होने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बेहतर कार्य करने के लिए जेल अधीक्षक को प्रोत्साहित करने को कहा था। बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा था कि "उन्होंने सुना है कि होटवार जेल में ईडी के केस में बंद आपके “कमाउ चेलों” को युवा संथाल आदिवासी नये जेल सुपरिटेंडेंट बेसरा निशांत रॉबर्ट की सख्ती पच नहीं रही है, पहले की तरह यह सुपरिडेंट “प्रेम की लीला” के मायाजाल में फंस नहीं रहा, इतना टाइट कर दिया है कि “सरकारी मेहमानों” को जेल में दिन में ही तारे दिखायी दे रहे हैं।


वही झारखंड के पूर्व मंत्री और विधायक सरयू राय ने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर बेसरा के तबादले पर सवाल उठाते हुए लिखा कि ‘होटवार जेल, रांची के कारा धीक्षक बेसरा निशांत रॉबर्ट एक माह के भीतर बदल दिए गए। कारण यह कि जेल में बंद ईडी के मेहमानों के साथ प्रेम संबंध बनाने के दबाव के सामने नहीं झुके, उन्हें औक़ात बता दिया। क़ैदी होने का एहसास करा दिया। इस युवा अधिकारी ने कर्तव्य परायणता का उदाहरण पेश किया है।