बिहार : हॉस्पिटल में जमीन पर 4 घंटे तक पड़ी रही महिला, डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज

बिहार : हॉस्पिटल में जमीन पर 4 घंटे तक पड़ी रही महिला, डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज

DARBHANGA : बिहार में अभी भी कई अमानवीय किस्से सुनने को मिल रहे हैं. ताजा मामला दरभंगा जिले से है जहां डॉक्टरों और ट्रॉली मैन के दो अमानवीय चेहरे देखने को मिले. एक तरफ जहां डॉक्टरों ने चार घंटे तक अस्पताल की जमीन पर पड़ी कराहती महिला का इलाज नहीं किया तो वहीं, दूसरी तरफ पोस्टमार्टम हाउस पहुंचने से पहले ही ट्रॉली मैन एक शख्स के शव को उतारने के लिए हंगामा करने लगा.


दरअसल, मधुबनी के बासोपट्टी थाने के भैयापट्टी निवासी रामवृक्ष राम की पत्नी घर पर काम करने के दौरान गिर गई थी. रेफरल अस्पताल में परिजनों ने उसे भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसका सिटी स्कैन कराया. सिर में गंभीर चोट की वजह से उसे डीएमसीएच रेफर कर दिया गया. एक दूसरी महिला हाथ में सिलाइन की बोतल लेकर और परिजनों के साथ उसे लेकर डीएमसीएच पहुंची. डॉक्टरों ने उसे फिर से सिटी स्कैन कराने को कहा. उसके पास पैसे नहीं थे वह एजेंसी के सामने 4 घंटे तक जमीन पर पड़ी कराहती रही लेकिन उसका इलाज नहीं किया गया.


वहीं दूसरी तरफ सिमरी थाना क्षेत्र के गौड़ा निवासी मोहम्मद इम्तियाज के शव को ट्रॉली मैन ट्रॉली पर से उतारने का दबाव बना रहे थे. दरअसल, शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए ले जाना था. अभी उसे वहां तक ले भी नहीं जाया गया और ट्रॉली मैन शव को ट्रॉली से उतारने का दबाव बनाने लगा. इस बात को लेकर हंगामा शुरू हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया.


हालांकि इन दोनों मामलों को लेकर जब डीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. मणिभूषण शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे इन दोनों मामलों की जानकारी नहीं है. जल्द ही दोनों मामले की जांच करवाई जाएगी. जो दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी.