होमगार्ड की दौड़ में असफल होने पर एक शख्स ने पी ली शराब, देने लगा शराब नहीं पीने की नसीहत, फिर फोन करके पुलिस को बुलाया

होमगार्ड की दौड़ में असफल होने पर एक शख्स ने पी ली शराब, देने लगा शराब नहीं पीने की नसीहत, फिर फोन करके पुलिस को बुलाया

BANKA: बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। इसके बावजूद एक युवक ने जमकर शराब पिया और शराब पीने के बाद गांव के लोगों को नसीहत देने लगा। गांव वालों के बीच वह शराब के नशे में पहुंच गया और कहने लगा कि वे शराब को हाथ ना लगाएं। शराब बहुत खराब चीज होती है। इसे नहीं पीना चाहिए। यदि शराब पीजिएगा तब लिवर किडनी सब डैमेज हो जाएगा। इससे घर परिवार सब चौपट हो जाएगा। 


उसकी बातों को सुनकर गांव वाले भी हैरान रह गये। उनके बीच यह चर्चा होने लगी कि जो खुद शराब पी रखी है वो दूसरों को शराब ना पीने की नसीहत दे रहा है। कई लोग तो उसकी बातों को सुनकर हंसने लगे। बात यही नहीं रुकी लोगों के सामने ही उसने पुलिस को फोन लगा दिया और यह बताया कि उसने शराब पी रखी है।    


यह वाक्या बेलहर प्रखंड के पसिया गांव का है जहां एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां विवेकानंद नामक यह शख्स  बांका के आरएमके मैदान में होमगार्ड बहाली के लिए गया था। दौड़ में असफल होने के बाद वह शाम में घर पहुंचा और  शराब पी लिया। जिसके बाद वह नशे में धुत होकर गांव में पहुंचा और शराब के नशे में वह ग्रामीणों को शराब नहीं पीने की नसीहत देने लगा। शराब से होने वाले नुकसान की जानकारी देने लगा। उसने लोगों को बताया कि शराब बहुत खराब चीज है।


युवक ने ग्रामीणों से कहा कि बिहार में अभी शराबबंदी लागू है। शराब पीना बिहार में गैरकानूनी है। यदि किसी ने गांव में शराब पीने की कोशिश की तो वह पुलिस को कंप्लेन कर देगा। जिसके बाद जेल तक जाना पड़ जाएगा। इस दौरान उसने लोगों को जमकर धमकाया। उसने कहा कि यदि किसी ने शराब को हाथ लगायी तो उसका घर-परिवार सब चौपट हो जाएगा। तबीयत तो खराब होगी ही लिवर और किडनी भी खराब हो जाएगा। 


तभी गांव वालों के सामने उसने 100 डायल पर पुलिस को फोन लगा दिया। साफ-साफ पुलिस को बताया कि उसने शराब पी ली है। अब आप क्या करेंगे। इतना सुनते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस की गाड़ी को देख गांव वाले भी घबरा गये। लेकिन पुलिस को देखकर वह जरा भी नहीं घबराया। वह पुलिस वैन को खुद खोला और उसमें जाकर बैठ गया। उसकी हरकतों को देख पुलिस भी हैरान रह गयी। पुलिस को लगा था कि उन्हें देखकर वह भाग जाएगा। लेकिन वह तो खुद पुलिस की गाड़ी में जाकर बैठ गया। 


जिसके बाद पुलिस ने मेडिकल चेकअप करवाया तो शराब पीने की पुष्टि भी हो गई। फिर उसे लेकर पुलिस थाने पहुंची। उसकी हरकतों को देख पुलिस भी परेशान हो गयी। युवक कही कोई ऐसा कदम ना उठा ले जिसे लेकर पुलिस ने पहले उसे लॉकअप में डाला। जिसके बाद रात भर जागकर पुलिस उस पर नजर रखी हुई थी। सुबह होते ही उसे पुलिस ने जेल भेज दिया। युवक की इस हरकत को देख इलाके के लोग भी हैरान रह गये। पूरे इलाके में आज दिनभर उसी की चर्चा भी हो रही थी।