होली की तैयारी में जुटे शराब माफिया, पटना में शराब की बड़ी खेप बरामद, पति-पत्नी कर रहे थे कारोबार

होली की तैयारी में जुटे शराब माफिया, पटना में शराब की बड़ी खेप बरामद, पति-पत्नी कर रहे थे कारोबार

PATNA: बिहार में पूर्ण शराबबंदी है इसके बावजूद शराब तस्कर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा नहीं है कि पुलिस चुप बैठी है। शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस आए दिन कार्रवाई भी कर रही है लेकिन 'हम नहीं सुधरेंगे' की तर्ज पर शराब तस्कर काम कर रहे हैं। इस बार राजधानी पटना में शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। पटना के कंकड़बाग इलाके में छापेमारी की गयी है।


शराब के बड़े धंधे का खुलासा पटना पुलिस ने किया है। पुलिस ने एक मकान में छापेमारी कर लाखों रुपये का शराब बरामद किया है। कंकड़बाग के इंदिरा नगर रोड में पति-पत्नी मिलकर शराब बेचा करता थे। पुलिस ने छापेमारी के दौरान पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसका पति मौके से फरार हो गया है। पुलिस की छापेमारी से मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ गयी। 


मौके से शराब की खेप के साथ महिला को गिरफ्तार किया गया है। शराब की कीमत लाखों में आंकी जा रही है। होली पर्व को लेकर शराब की खेप को शराब तस्कर दंपति ने मंगवाया था। जिसे घर के कमरे में स्टोर करके रखा गया था। लेकिन किसी ने इस बात की जानकारी पुलिस को दे दी जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस छापेमारी की और मौके से भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद किया। 


फिलहाल फरार शराब तस्कर की गिरफ्तारी में पुलिस जुट गयी है। शराब के कारोबार में शामिल महिला के पति की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। एक मकान से शराब की भारी खेप मिलने से इलाके के लोग भी हैरान हैं। अब सवाल यह उठता है कि जब बिहार में शराबबंदी है तो फिर कंकड़बाग में इतनी बड़ी खेप कैसे पहुंच गयी? फिलहाल महिला से पूछताछ जारी है जल्द ही इस कारोबार से जुड़े लोगों पर भी कार्रवाई की बात पुलिस कर रही है।


शराब कारोबार से जुड़ा दूसरा मामला पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र का है जहां चंडासी गांव में छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक पिकअप वैन से 50 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है। इस दौरान शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने पिकअप वैन और उस पर लदे शराब को जब्त किया है और आगे की कार्रवाई में जुटी है। गौरीचक थाने के सब इस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि इस बात की गुप्त सूचना मिली थी कि जहानाबाद से एक पिकअप वैन पटना आई है जो चंडासी  गांव में सड़क किनारे लगी हुई है। जिसमें शराब की बड़ी खेप रखी गयी है। मामले की जांच की गयी तब सूचना सही पाया गया। पिकअप वैन से भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद किया गया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।