हवाई यात्रा की प्लानिंग करने वालों को झटका, महाराष्ट्र सरकार ने नहीं दी इजाजत

हवाई यात्रा की प्लानिंग करने वालों को झटका, महाराष्ट्र सरकार ने नहीं दी इजाजत

MUMBAI : 25 मई से देश में हवाई यात्रा शुरू हो रही है। केंद्र सरकार ने हवाई सेवा शुरू करने के लिए हरी झंडी दे दी है। देश में 25 मार्च को लॉकडाउन के एलान के साथ डोमेस्टिक एयर सर्विस को बंद कर दिया गया था और अब सरकार ने इसे फिर से चालू करने का निर्णय लिया है। लेकिन महाराष्ट्र से हवाई यात्रा की प्लानिंग करने वाले यात्रियों को झटका लगा है। 


महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़े हुए मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार ने फिलहाल यहां से हवाई यात्रा को मंजूरी नहीं दी है। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में सामान्य घरेलू उड़ान को फिलहाल इजाजत नहीं दी है। सरकार की तरफ से जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि 25 मई से महाराष्ट्र के मुंबई अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से सीमित विमान सेवा शुरू होगी। सरकार के निर्देश के मुताबिक के विदेश से भारत आए यात्रियों को मुंबई से दूसरे शहरों में पहुंचाने के लिए या फिर मेडिकल इमरजेंसी और अन्य इमरजेंसी वाले यात्रियों को ही यात्रा की इजाजत दी जाएगी। 


महाराष्ट्र सरकार ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि 25 मई से शुरू हो रही डोमेस्टिक फ्लाइट पर सरकार की तरफ से रोक जारी रहेगी। महाराष्ट्र सरकार में लॉकडाउन 4 में जारी गाइडलाइन के मुताबिक फ्लाइट और ट्रेन नहीं चलाने का फैसला कर रखा है। फिलहाल गाइडलाइन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगाज। महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, नागपुर एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ानों के लिए तैयारियां जोरों पर थी लेकिन सरकार के फैसले के बाद यात्रा की प्लानिंग कर रहे यात्रियों को झटका लगा है।