हाथरस गैंगरेप के विरोध में बिहार में आक्रोश, सड़कों पर युवाओं ने निकाला कैंडल मार्च

हाथरस गैंगरेप के विरोध में बिहार में आक्रोश, सड़कों पर युवाओं ने निकाला कैंडल मार्च

PATNA :  यूपी के हाथरस में 19 साल की गैंगरेप पीड़िता दलित युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत होनेे के बाद देशभर में आक्रोश हैं. हाथरस गैंगरेप के विरोध में बिहार में भी काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. हाथरस की पीड़ित युवती के साथ हुए अमानवी घटना को लेेकर पीड़िता के लिये इंसाफ की मांग हो रही हैं. बिहार के युवा सड़क पर कैंडल मार्च निकाल कर न्याय की मांग कर रहे हैं.


सीतामढ़ी जिले में  राजद के पूर्व छात्र अध्यक्ष ने बलात्कारी को फांसी दिलवाने के लिए बथनाहा प्रखंड के कोठी टोला स्तिथ बीएसएफ 51 वीं बटालियन के कैंप से लेकर बथनाहा बाजार होते हुए प्रखंड मुख्यालय तक केंडिल मार्च निकाला. जिसमें दर्जनों छात्र राजद के कार्यकर्ता,ग्रामीण , युवाओं और बुजुर्गो ने हाथ में मनीषा के फोटो वाला ,जस्टिस फॉर मनीषा आदि लेकर भाग लिया.  मुकेश यादव ने मार्च करते हुए सरकार से कहा कि "कोई ऐसा भी बिल ला दो सरकार जिससे रुक जाए हत्या और बलात्कार" साथ ही सरकार से मांग किया को मनीषा के हत्या और बलात्कार में शामिल सभी को सामूहिक रूप से फांसी की सजा दे और आश्रित परिवार को एक करोड़ की  सांतवना राशि और उनके परिवार में किसी एक को सरकारी नौकरी देने की मांग किया.


उधर बेगूसराय  शहर में भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के बैनर तले विभिन्न संगठनों से जुड़े दलित-ओबीसी व अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने कैंडल मार्च निकाल आक्रोश जताया.  ट्रैफिक चौक से अम्बेडकर चौक तक मार्च निकाला गया.  भीम आर्मी के जिला प्रभारी विजय पासवान,आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष औरंगजेब खान उर्फ लल्लन खान,बहुजन मुक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष नंद कुमार साह,जाप जिलाउपाध्यक्ष ओमप्रकाश साह के नेतृत्व में दर्जनों लोग मार्च में शामिल हुए.


भीम आर्मी प्रभारी विजय पासवान ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना शर्मनाक है. भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में बलात्कारी तांडव मचा रहे हैं. दलितों,पिछड़ों,अतिपिछड़ों व अल्पसंख्य समाज से आने वाली महिलाओं के साथ अन्याय बढ़ते जा रहा है.  कहा गैंगरेप की घटना में शामिल सभी बदमाशों को अविलंब फांसी दी जाए,नहीं तो देश भर में आंदोलन तेज किया जाएगा।बहुजन मुक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष,आजाद समाज पार्टी जिलाध्यक्ष,जाप के जिला उपाध्यक्ष आदि ने कहा  गैंगेरेप की घटना को अंजाम देने वाले औरधियों को फांसी की सजा दी जाए. नहीं तो आंदोलन और तेज होगा.