हाथरस कांड में SP और DSP सस्पेंड, योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई

हाथरस कांड में SP और DSP सस्पेंड, योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई

LUCKNOW :  इस वक़्त एक बड़ी खबर लखनऊ से सामने आ रही है. हाथरस के एसपी विक्रांत वीर समेत 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. हाथरस कांड में योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर, तत्कालीन क्षेत्राधिकारी राम शब्द, तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार वर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक जगवीर सिंह और हेड मोहर्रिर महेश पाल को  तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.


उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक शामली के एसपी विनीत जयसवाल को हाथरस का एसपी नियुक्त किया गया है. उनको एसपी विक्रांत के निलंबन के बाद नियुक्त किया गया है. आपको बता दें कि हाथरस के एसपी विक्रांत वीर समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. अब इनका नारको टेस्ट होगा.


हाथरस मामले में पीड़िता परिवार का भी नार्को टेस्ट होगा. उनके अलावा एसपी और अन्य निलंबित सभी पुलिसकर्मियों का नार्को टेस्ट होगा. आपको बता दें कि इस पूरे केस में हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार और एसपी ने जिस तरह से कार्रवाई की, उसके बाद से ही वो निशाने पर हैं. DM प्रवीण कुमार पर तो गैंगरेप पीड़िता के परिवार ने गंभीर आरोप भी लगाए हैं. पीड़िता के परिजनों ने प्रशासन पर धमकाने और दबाव डालने का आरोप लगाया है.