हरियाणा में नीतीश की हुंकार, कहा- विपक्ष एकजुट हुआ तो बीजेपी की हार तय

हरियाणा में नीतीश की हुंकार, कहा- विपक्ष एकजुट हुआ तो बीजेपी की हार तय

DESK : हरियाणा के फतेहाबाद में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुले मंच से बीजेपी के खिलाफ जमकर हमला बोला। सीएम नीतीश ने केंद्र की सत्ता से बीजेपी को उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि सभी दल एकजुट हो जाएंगे तो 2024 में बीजेपी के जीतने का सवाल ही नहीं है, बीजेपी बुरी तरह से हारेगी और उनका राज समाप्त हो जाएगा। जबकि 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी का सूपड़ा साफ हो जाएगा। नीतीश ने कहा कि देश में तीसरा गठबंधन नहीं बल्कि मुख्य गठबंधन बनेगा।


सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में बीजेपी को हमने इतना मदद किया लेकिन बीजेपी के लोग हमको ही हराने में लगे हुए थे। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद वे सीएम नहीं बनना चाहते थे लेकिन बीजेपी के लोगों ने जबरदस्ती सीएम बना दिया। सरकार बनने के बाद केंद्र की तरफ से बिहार के विकास के लिए जो वादा किया था उसे पूरा नहीं कर रहे थे। बीजेपी के लोगों के गलत कामों के कारण हमने तय किया कि उनके साथ चलना ठीक नहीं है और हम उनसे अलग हो गए।


नीतीश ने कहा कि आज बिहार में सात पार्टियां एक साथ है और मात्र एक पार्टी बीजेपी विपक्ष में खड़ी है। बिहार के विकास के लिए अब सभी लोग मिलकर काम कर रहे हैं। चाहे जितना भी इधर-उधर भाषण दे दें 2024 में उनका चुनाव जीतना संभव नहीं है।विधानसभा चुनाव में भी नाम मात्रा का जगह मिलेगा। इसके लिए पूरे देश में बीजेपी के खिलाफ सभी दलों को एकजुट होना होगा। इस दौरान सीएम ने ओमप्रकाश चौटाला से हाथ जोड़कर अपील किया कि वे अधिक से अधिक पार्टियों को जोड़ने में लगें। 


नीतीश कुमार ने कहा कि बिना सीपीआई, सीपीएम और माले के कोई बात नहीं हो सकती है। जब ज्यादा से ज्यादा लोग एकजुट हो जाएंगे तो 2024 में जो लोकसभा का चुनाव है उसमें बीजेपी बुरी तरह से हारेगी और इनका राज समाप्त हो जाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार पर मीडिया पर नियंत्रण करने का भी आरोप लगाया। नीतीश ने कहा कि मीडिया में एकतरफा बात चलते रहता है। दूसरे लोग कुछ बोलते हैं वह थोड़ा बहुत छपा तो छपा नहीं तो उसे दिखाया नहीं जाता है। बीजेपी के लोग समाज में हिंदू और मुस्लिम के बीच झंझट पैदा करना चाहते हैं ताकि हिंदूओं को अपनी तरफ करके चुनाव जीत जाएंगे।


उन्होंने कहा कि देश जब बंटा तो उस समय पाकिस्तान से अधिक भारत में मुस्लिम समाज को लोग रह गए थे। हिन्दू और मुस्लिम के बीच में कोई झगड़ा नहीं है लेकिन कुछ लोग गड़बड़ करने के चक्कर में लगा रहता है। उन्होंने मंच से बार बार अपील की कि अधिक से अधिक लोग एकजुट हों। नीतीश ने कहा कि देश में तीसरे गठबंधन की बात नहीं हो रही है बल्कि मुख्य गठबंधन की बात है। जब देश में मुख्य गठबंधन बनेगा तभी अच्छे मत से जीतेंगे। सब लोग मिलकर एकजुट होकर आगे बढ़ेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा और आज जो लोग देश को नष्ट करने में लगे हैं उनसे देश को मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मेरी कोई इच्छा नहीं है, हम चाहते हैं कि देश आगे बढ़े।