हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने दबोचा, कई बड़ी घटनाओं को दिया था अंजाम

हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने दबोचा, कई बड़ी घटनाओं को दिया था अंजाम

JAMUI :  जिले में इन दिनों लगातार कांबिंग ऑपरेशन से नक्सलियों की कमर टूट गई है. आए दिन कई नक्सली पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर रहे हैं. इसी कड़ी में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में भूटो यादव उर्फ भूटो सरदार पिता अंबिका यादव पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 


आपको बता दें की भूटो यादव पूर्व में कई नक्सली घटना को अंजाम दे चुका था दीपावली 2020 मैं भी सिकंदरा के फुलवरिया कोड़ासी में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर चुके परिवार वाले को एवं मुखबिरी के आरोपी को हत्या की घटना को अंजाम देने वाला था लेकिन लगातार पुलिस एवं सुरक्षा बलो के द्वारा चलाए जा रहे अभियान की वजह से विफल हो गया. 


भुटो यादव को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक अभियान जमुई, थाना अध्यक्ष, बरहट थाना अध्यक्ष , क्यों0, आर0,टी0 जमुई, नक्सल ऑपरेशन सेल, एवं जिला पुलिस की मदद से जिले के कल्याणपुर से गिरफ्तार किया गया. एक वक्त था जब जमुई में लाल सलाम यानी नक्सलियों का बोलबाला था.


नक्सली दरबार लगाकर फैसला सुनाते थे लेकिन जब से नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एसएसबी और सीआरपीएफ कैंप लगाए गए और लगातार कांबिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा था, जिससे हाल ही के दिनों में बड़े बड़े नक्सलियों को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण होने के लिए मजबूर होना पड़ा. हाल ही में 11 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली सिद्धू कोड़ा को भी एसटीएफ के द्वारा पकड़ा गया था, बाद में पुलिस अभिरक्षा में उसकी मौत हो गई थी.