हाजीपुर में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, मां-बेटे की मौत, आग बुझाने में जुटी दमकल की 10 गाड़ियां

हाजीपुर में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, मां-बेटे की मौत, आग बुझाने में जुटी दमकल की 10 गाड़ियां

HAJIPUR : इस वक्त एक बड़ी खबर वैशाली के हाजीपुर जिले से सामने आ रही है, जहां नेशनल सिनेमा के बगल वाली मार्केट में भीषण आगलगी की घटना हुई है. इस घटना में दम घुटने से मां और बेटे की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बंटी भाई कपड़ा दूकान में आग लगी है. दमकल की 10 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं. पुलिस प्रशासन की टीम घटनास्थल पर मौजूद है.


घटना वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड की है, जहां राजेन्द्र चौक मार्केट कंपलेक्स में बंटी भाई कपड़ा दुकान में आग लग गई है. इस भीषण आगलगी के कारण अफरा- तफरी का माहौल बन गया है. बताया जा रहा है कि नेशनल सिनेमा के बगल वाली मार्केट में आग लगी है. इस अग्निकांड कांड में दम घुट कर मां बेटे की मौत हो गई. एक युवक बेहोश हो गया है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. 


आग में झुलस कर कॉन्प्लेक्स मालिक घायल हो गया मार्केट कांपलेक्स के नीचे तल्ले पर कपड़े की दुकान में आग लगी और देखते ही देखते पूरी मार्केट कंपलेक्स को अपने आगोश में ले लिया. जिसके बाद मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंची और पूरे इलाके को नाकाबंदी करते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाई गई. इस रेस्क्यू ऑपरेशन में  11 फायर ब्रिगेड की दमकल बुलाई गई, जिसमें पटना और मुजफ्फरपुर की फायर बीग्रेड कि दमकल शामिल है.


तकरीबन 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन इस दौरान लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई. सिनेमा रोड में घंटों अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा और लोगों की भारी भीड़ जमा रही. आग बुझाने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ फायर बिग्रेड एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर बुलाई गई, जिसके बाद आग में फंसे एक युवक को बेहोशी की हालत में निकाला गया. जबकि कॉन्प्लेक्स मालिक बंटी कुमार के बड़े भाई विकास कुमार और उसके मां सुनीता कुमारी की दम घुट कर मौत हो गई. हालांकि अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है. ऐसे में पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.