करेह नदी का तांडव शुरू, हायाघाट प्रखंड का जिला मुख्यालय से सड़क सम्पर्क टूटा

करेह नदी का तांडव शुरू, हायाघाट प्रखंड का जिला मुख्यालय से सड़क सम्पर्क टूटा

DARBHANGA :  नेपाल के तराई क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश से करेह नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि के कारण हायाघाट प्रखंड के इनामाइट ढाला के पास बाढ़ का पानी चढ़ जाने से प्रखंड मुख्यालय का जिला मुख्यालय से  सड़क संपर्क भंग हो गया है. जिससे लोगों को जिला मुख्यालय आने जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. वहीं करेह नदी के जलस्तर बढ़ने से घरारी,नयाटोला समेत कई गांव जाने वाली मुख्य सड़के पानी में डूब गई है.

वहीं करेह नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से लोग जहां बाढ़ की आशंका से सहमे हुए हैं.  करेह तटबंध के अंदर बसे गांवों मोहम्मदपुर, सिरनियां, अकराहा दक्षिणी बाढ़ के पानी से धीरे-धीरे चारों ओर से घिरने लगा है. गांवों में सामान्य जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.  स्थानीय लोगों ने बताया कि इस सड़क से जहां लोग कम दूरी में जिला मुख्यालय पहुंच जाते थे. लेकिन अब उन्हें 40 किलोमीटर घूमकर जिला मुख्यालय जाना पड़ेगा. 

बाढ़ का पानी चौर में फैल जाने से सबसे ज्यादा परेशानी पशुपालक किसानों को हो गई है. चारा उपलब्ध नहीं होने के कारण पशुपालक  को अपने मवेशी का चारा काफी दूर से लाना पड़ रहा है. स्थानीय लोगो की मांग है कि जल्द से जल्द यहां नाव की व्यवस्था की जाय, ताकि लोगों के आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो. इसे लेकर मुखिया संतोष कुमार पासवान का कहना है कि नाविक नाव नहीं चलाना चाहता है. क्योंकि उनका पिछले साल का मजदूरी अभी तक भुगतान नही किया गया है.