हफ्तेभर बाद मुख्य सचिवालय पहुंचे CM नीतीश, सिंचाई योजना की समीक्षा कर रहे

हफ्तेभर बाद मुख्य सचिवालय पहुंचे CM नीतीश, सिंचाई योजना की समीक्षा कर रहे

PATNA : नए साल के पहले दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्य सचिवालय पहुंचे थे. मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिवालय में साल के पहले दिन कामकाज करने के बाद भी यह कहा था कि वह अब अक्सर सचिवालय में आया करेंगे. हफ्ते भर बाद सीएम नीतीश एक बार फिर मुख्य सचिवालय पहुंचे हैं. पुराना सचिवालय स्थित कक्ष में सीएम नीतीश अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सचिवालय पहुंचकर सिंचाई योजना की समीक्षा कर रहे हैं. उनके साथ जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव, लघु जल संसाधन मंत्री संतोष सुमन और राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार के साथ-साथ अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद हैं.


1 जनवरी को सीएम नीतीश जब मुख्य सचिवालय से निकले थे तब उन्होंने कहा था कि लंबे अरसे से पुराना सचिवालय आने-जाने का सिलसिला छूट गया था. केवल कैबिनेट की बैठक किया, अहम बैठकों के लिए ही वह सचिवालय आया करते थे लेकिन अब पहले की तरह वह सचिवालय आया करेंगे. आपको याद दिला दें कि मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री का कार्यालय भी चलता है और पिछले कुछ सालों से नीतीश कुमार यही सारी महत्वपूर्ण बैठक करते रहे हैं.


समिति ने गवर्नेंस में सुधार के लिए इस बार अपने पुराने तेवर को एक्टिवेट किया है. लगातार वह समीक्षा बैठक भी कर रहे हैं और औचक निरीक्षण के जरिए सरकार के कामकाज का जायजा भी ले रहे हैं. सचिवालय पहुंचने के पीछे मुख्यमंत्री का मकसद यह भी है कि अधिकारी से लेकर निचले स्तर तक के कर्मी इस बात को लेकर अलर्ट में रहें. सरकार का कामकाज शिथिल ना हो और लोगों को सरकार की योजनाओं का पूरा फायदा मिल पाए.