ग्रैमी अवार्ड्स 2021 को किया गया पोस्टपोन, इस वजह से बदली तारीख

ग्रैमी अवार्ड्स 2021 को किया गया पोस्टपोन, इस वजह से बदली तारीख

DESK : पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है और इसका असर लगभग दुनिया की हर इंडस्ट्री पर पड़ा है. जहां एक तरफ कोरोना की वैक्सीनेशन को मंजूरी दी गई. वहीं दूसरी ओर कोरोना मामले हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. अब ऐसे में ग्रैमी अवार्ड्स 2021 ऑर्गनाइजर्स ने एक बड़ा कदम उठाया है और इसे पोस्टपोन कर दिया गया है. 


रिकॉर्डिंग अकादमी और ब्रोडकास्टर सीबीएस ने ग्रैमी अवार्ड्स को पोस्टपोन करने से जुड़ा स्टेटमेंट जारी किया है. उनकी ओर से कहा गया कि ‘हेल्थ एक्सपर्ट्स, होस्ट और हमारे आर्टिस्ट्स के साथ बातचीत कर हमने फैसला किया है कि फिलहाल के लिए इस सेरेमनी को टाल दिया जाना चाहिए.’


इस दिन होगी सेरेमनी:-

आपको बता दें कि 63वें ग्रैमी अवार्ड्स की सेरेमनी जनवरी महीने की 31 तारीख को होनी थी, लेकिन अब इसे पोस्टपोन कर 14 मार्च 2021 कर दिया गया है. इस दौरान यह भी बताया गया कि लॉस एंजिल्स में कोविड के काफी मामले आ रहे हैं, कोविड की कंडिशन बहुत खराब है. केस लगातार बढ़ रहे हैं, इस वजह से यह अहम फैसला लिया जा रहा है. साथ ही कहा गया कि कई सिंगर्स, म्यूजिशयन और शो के प्रोड्यूसर्स इस सेरेमनी में शामिल होते हैं, सभी का ख्याल रखना जरूरी है. 


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रैमी अवार्ड्स दुनिया में म्यूजिक की सबसे बड़ी अवॉर्ड्स सेरेमनी में से एक है. इसके अलावा बिलबोर्ड म्यूजिक अवार्ड्स और अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड्स भी काफी बड़े अवॉर्ड्स हैं. उम्मीद की जा रही है कि ग्रैमी अवॉर्ड्स की नई तारीख तक कोविड को कुछ हद तक कंट्रोल कर लिया जाएगा.