गोरगामा से हार्डकोर नक्सली संजय सिंह गिरफ्तार

गोरगामा से हार्डकोर नक्सली संजय सिंह गिरफ्तार

BANKA: बांका के गोरगामा गांव से हार्डकोर नक्सली संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया है। मुंगेर के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के कारीकोल कटहरा गांव निवासी नक्सली संजय सिह को बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई की। एसएसबी इंस्पेक्टर बीरेंद्र कुमार और थानाध्यक्ष विनोद कुमार भी टीम में शामिल थे।


फिलहाल हार्डकोर नक्सली संजय सिंह से पूछताछ जारी है। जो बेलहर थाना कांड संख्या 411/20 का नामजद आरोपित है। विधानसभा चुनाव में पर्चा, बैनर चिपकाकर दहशत फैलाने की योजना थी। लेकिन पुलिस की सक्रियता कारण नक्सली संगठन अपनी योजना में कामयाब नहीं हो सका था। 


आशंका जताई जा रही है कि गिरफ्तार नक्सली किसी साथी से मिलने या कोई घटना को अंजाम देने की साजिश रचने की फिराक में था। उक्त घटना में शामिल तीन नक्सलियों को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। शेष नक्सली घटना के बाद से ही फरार चल रहा था।जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। लेकिन पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था।


गौरतलब है कि 23 अक्टूबर 2020 को विधानसभा चुनाव के समय एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा के निर्देश पर अमगढ़वा गांव स्थित अजय यादव के घर दर्जनभर के करीब नक्सली एकत्रित हुआ था।चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने के लिए नक्सली पर्चा और बैनर लगाकर दहशत फैलाने की योजना थी। गुप्त सूचना मिलने पर बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह ने एसएसबी और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की थी। जहां से 26 नक्सली पर्चा, आधा दर्जन बैनर बरामद हुआ था।


 जिसमें अमगढ़वा गांव के नक्सली अजय कुमार यादव, छब्बू यादव, मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के बड़की हथिया गांव निवासी शिवकुमार यादव, संजय यादव उर्फ भिठ्ठल यादव की गिरफ्तारी हुई थी।घटना में एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा, नारायण कोड़ा, सूरज मुर्मू, संजय सिंह, रमेश सिंह को भी नामजद आरोपित बनाया गया है।


जिसकी तालाश भी पुलिस कर रही है।एसडीपीओ ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर हार्डकोर नक्सली संजय प्रसाद सिंह की गिरफ्तारी हुई है।जिससे पूछताछ की जा रही है।गिरफ्तार नक्सली का विधानसभा चुनाव में एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा के निर्देश पर नक्सली पर्चा और बैनर चिपकाकर दहशत फैलाने की योजना थी।उस समय वह भाग निकला था।