गोपालगंज में आशिक संग भागी दुल्हन तो दुल्हे को साली से करनी पड़ी शादी, जानिये पूरी कहानी

गोपालगंज में आशिक संग भागी दुल्हन तो दुल्हे को साली से करनी पड़ी शादी, जानिये पूरी कहानी

GOPALGANJ : बिहार के गोपालगंज में एक दुल्हन बारात आने से ठीक पहले आशिक संग फरार हो गयी. घर वालों ने फरार हुई दुल्हन को ढूंढ़ निकाला लेकिन वह किसी सूरत में वापस लौटने को तैयार नहीं हुई. फिर फिल्मी ड्रामे के तरह दुल्हन की कहीं और शादी हुई और दुल्हे को किसी और लड़की से शादी करनी पड़ी.


मामला गोपालगंज के कटेया थानाक्षेत्र का है. कल दरवाजे पर बरात आने वाली थी और घर के लोग शादी की तैयारी में जुटे थे. इसी बीच दुल्हन का आशिक वहां पहुंचा और दुल्हन साजो सामान के साथ घर से भाग निकली. बारात आने से पहले जब घरवालों ने रस्मो-रिवाज के लिए दुल्हन को ढ़ूंढ़ा तो पता चला कि वो फरार हो चुकी है. इसके बाद परिजनों के होश उड़ गए. कुछ ही देर बाद दरवाजे पर बारात आने वाली थी.


दुल्हन ने आशिक संग ब्याह रचाया
दुल्हन के घर से फरार होने की खबर मिलने के बाद परिवार वालों ने उसे ढ़ूढ़ने में पूरी ताकत लगा दी. थोड़ी देर में उसे आशिक के घर से ढ़ूढ़ निकाला गया. लेकिन दुल्हन वापस लौटने के लिए तैयार नहीं हुई. परिजनों ने उसे जबरन ले जाना चाहा लेकिन आशिक के सगे संबंधी विरोध करने लगे. विवाद हुआ तो मौके पर कटेया थाना पुलिस पहुंची और पुलिस दुल्हन-आशिक समेत परिजनों को थाने ले आयी. पुलिस के सामने भी दुल्हन ने कहा कि वह अपने प्रेमी के साथ ही शादी करेगी, किसी और के साथ हरगिज नहीं.


दुल्हन की जिद के सामने उसके परिजनों को आखिरकार घुटना टेकना पड़ा. परिजनों ने पुलिस से कहा कि अब वे लड़की का कोई जिम्मा नहीं लेंगे. अब लड़की जिससे चाहे शादी करे, परिवार वालों को कोई मतलब नहीं है. उधर आशिक के परिवार वाले तैयार थे लिहाजा कटेया के वैष्णो मठ में लड़की की शादी उसके प्रेमी के साथ करा दी गयी.


साली से हुई दुल्हे की शादी
घर वापस लौटे परिजनों ने दुल्हे के परिवार वालों के सामने अपनी सारी मजबूरी बयान कर दी. दोनों पक्षों में इस बात पर रजामंदी हो गयी कि दुल्हे की शादी उसकी साली के साथ करा दी जाये. लिहाजा उसी मंडप में दुल्हे की शादी हो गयी.