गोल इन्स्टीट्यूट के प्री एग्जाम में 26 हजार से अधिक छात्र हुए शामिल, छठी से 12वीं के छात्रों ने दिया ONLINE एग्जाम

गोल इन्स्टीट्यूट के प्री एग्जाम में 26 हजार से अधिक छात्र हुए शामिल, छठी से 12वीं के छात्रों ने दिया ONLINE एग्जाम

PATNA: गोल इन्स्टीट्यूट ने बिहार, झारखंड, उड़ीसा, वेस्ट बंगाल और छत्तीसगढ़ के 6ठी से लेकर 12वीं तक पढ़ाई कर रहे छात्रों के टैलेंट को जाँच कर उसे निखारने का काम कर रहे गोल प्रतिभा खोज परीक्षा का प्री एग्जाम रविवार को ऑनलाईन मोड में लिया गया। इस परीक्षा में 26 हजार से अधिक छात्र शामिल हुए। इसे लेकर छात्रों के बीच खासा उत्साह देखने को मिला। भविष्य में नई ऊँचाईयों को छूने का प्रयास छात्रों ने किया।


बता दें कि गोल इन्स्टीट्यूट की ओर से यह परीक्षा प्रत्येक वर्ष आयोजित की जाती है जिसमें साइंस में रूची रखने वाले छात्र भाग लेकर अपने प्रतिभा को जाँचने के साथ-साथ गोल संस्थान द्वारा दिशानिर्देश पाकर अपने सपने को साकार कर रहे हैं।


गोल प्रतिभा खोज परीक्षा के महत्व को बताते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउंडर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपीन सिंह ने बताया कि पिछले 12 वर्षों से आयोजित की जा रही इस परीक्षा के माध्यम से अब तक सैंकड़ों छात्रों के प्रतिभा को प्रोत्साहन एवं मार्गदर्शन के माध्यम से निखारा गया। मेडिकल, इंजिनियरिंग, सिविल सर्विसेज एवं कई अन्य प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करने में मदद की गयी। यही कारण है कि भारी संख्या में छात्र प्रत्येक वर्ष टॉप मेडिकल कॉलेज, इंजिनियरिंग कॉलेज एवं सिविल सर्विसेज में सफलता का परचम लहरा रहे हैं। 


गोल प्रतिभा खोज परीक्षा के प्री एग्जाम से संबंधित जानकारी देते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह बताते हैं कि आज के समय में कई प्रतियोगिता परीक्षा ऑनलाईन मोड में लिए जाते हैं, इसलिए हमारी संस्थान इन छात्रों के प्री एग्जाम को ऑनलाईन मोड में आयोजित करवाती है ताकि छात्र अपने घर से सुरक्षित तरीके से प्रतियोगिता के नई जरूरतों के अनुसार खुद को तकनीकी रूप से सुदृढ़ बनाते हुए मोबाईल या लैपटॉप से ऑनलाइन परीक्षा में शामिल हो सकें। 


रंजय सिंह ने कहा कि प्री परीक्षा में चयनित छात्रों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। मुख्य परीक्षा ऑफलाईन मोड में जोन हेडक्वार्टर में आयोजित किए जाएंगे। मुख्य परीक्षा में चयनित छात्रों को मेडल, सर्टीफिकेट के साथ-साथ अच्छे रैंक लाने पर लैपटॉप, टैब एवं अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे एवं गोल के द्वारा आयोजित सेमिनार में भविष्य में होनेवाले प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता के लिए महत्वपूर्ण टिप्स एवं दिशानिर्देश दिए जाएंगे।


गोल संस्थान के आनंद वत्स बताते हैं कि मुख्य परीक्षा में सफल छात्रों को गोल संस्थान के कोर्सेज में स्कॉलशिप दी जाएगी जिसका छात्रों को तैयारी में महत्वपूर्ण सपोर्ट मिलेगा। उन्होनें कहा कि किसी कारणवश कोई छात्र गोल प्रतिभा खोज परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए, तो वैसे छात्र गोल के द्वारा प्रत्येक रविवार को आयोजित गोल स्कॉलरशिप परीक्षा में भाग लेकर गोल के कोर्सेस में स्कॉलरशिप का लाभ ले सकते हैं।