गोल इन्स्टीट्यूट ने अपना 25वां वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कार्यक्रम का किया उद्घाटन

गोल इन्स्टीट्यूट ने अपना 25वां वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कार्यक्रम का किया उद्घाटन

PATNA: गोल इंस्टीट्यूट ने अपना 25 साल पूरा किया है। 25वें वार्षिकोत्सव के मौके पर गोल इंस्टीट्यूट ने दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया। शानदार सेलिब्रेशन के साथ गोल उत्सव के रूप में इसे सेलिब्रेट किया जा रहा है। इस मौके पर गोल इन्स्टीट्यूट ने रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया। 


पहले दिन इन्टरनेशनल एल्यूमनाई मीट का आयोजन किया गया। जिसमें गोल इन्स्टीट्यूट के पिछले 25 वर्षों के दौरान सफलता प्राप्त कर सफल डॉक्टर के रूप में देश एवं विदेश में सेवा दे रहे हजारों डॉक्टर एवं मेडिकल कॉलेजों में पढ़ रहे छात्रों ने भाग लिया। इस प्रोग्राम में बॉलीवुड के प्रसिद्ध ब्रिटिश इंडियन प्लेबैक सिंगर एशकिंग (आशुतोष गांगुली) ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।


दूसरे दिन कई मंत्री राजनेता, आईएएस, आईपीएस के साथ कई बड़े गणमान्य पदाधिकारी प्रोग्राम में शामिल होकर गोल के सफल 25 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में बधाईयां दी। आगे भी इसी तरह छात्रों को नई दिशा दिखाकर सफलता तक पहुँचाते रहने के लिए शुभकामना दिये। 


दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ करते हुए बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने गोल की तारीफ करते हुए कहा कि आज गोल जिस तरह छात्रों को मदद करते हुए आगे बढ़ रहा है ये निश्चित तौर पर बिहार और देश के युवा लोगों को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। ऐसे संस्थान का इस देश को बहुत आवश्यकता है जो युवा शक्ति को शिक्षा के द्वार सफलता के शिखर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।


इस मौके पर पूर्ववर्ती गोल के छात्र एवं वर्तमान डॉक्टरों को संबोधित करते हुए गोल संस्थान के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपीन सिंह ने कहा कि आज गोल संस्थान के इतने बड़े परिवार को देखकर हमें गर्व महसूस हो रहा है। जिसमें हजारों की संख्या में गोल परिवार के सदस्य डॉक्टर के रूप में देश और विदेशों में अपना योगदान दे रहे हैं। 


विपिन सिंह ने कहा कि गोल की स्थापना का मुख्य मकसद यही था कि प्रत्येक छात्र जो डॉक्टर बनने का सपना देखा हो और उसके लिए ईमानदारी से प्रयास करने को दृढसंकल्पित हो उसे गोल के सहयोग से सफलता पाने में मदद कर सकें और आज हमें गर्व है कि पिछले 25 वर्षों में 16 हजार से भी अधिक छात्रों ने मेडिकल में सफलता प्राप्त की। जिसमें सैकड़ों आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को गोल में सहयोग कर सफलता दिलाने में भरपूर मदद की। विपीन सिंह ने गोल के सभी एलुमनाई को सफल और उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।


गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डॉयरेक्टर रंजय सिंह ने कहा कि हमारी शसक्त टीम जिस तरह लगातार प्रयास के साथ-साथ गोल को बिहार एवं झारखंड का नम्बर 1 इन्स्टीट्यूट बनाया है। उसके लिए सिल्वर जुबली के उपलक्ष्य पर पूरे टीम को हम बधाई देते हैं। हमें उम्मीद है कि गोल इसके बाद और भी अधिक रफ्तार के साथ आगे बढ़ेगा और गोल्डेन जुबली एवं डायमंड जुबली भी सेलीब्रेट करेगा। 


सेलीब्रेशन के अवसर पर गोल संस्थान के विभिन्न ब्रांचो से आए गोल के पदाधिकारी संजय आनंद, रंजीत, आनंद वत्स, गौरव सिंह, गौरव प्रकाश, विनित, संजीव, अनिल, नीकेत वर्द्धन, मयंक, निरोज सिंह, के.पी. सिंह एवं कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।