गोल इन्स्टीट्यूट के छात्रों को मिली बड़ी सफलता, देश के TOP 10 मेडिकल कॉलेज में हुआ अलॉटमेंट

गोल इन्स्टीट्यूट के छात्रों को मिली बड़ी सफलता, देश के TOP 10 मेडिकल कॉलेज में हुआ अलॉटमेंट

PATNA: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी के द्वारा देश के मेडिकल एवं डेन्टल कॉलेजों में नामांकन के लिए कराए जा रहे प्रथम काउंसलिंग का रिजल्ट आज वेबसाईट पर प्रकाशित किया गया। प्रकाशित रिजल्ट के मेधा सूची में गोल के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश के टॉप टेन मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए स्थान पाया है।


गोल इन्स्टीट्यूट के प्रज्ञांश समैयार को देश के सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेज एम्स दिल्ली अलॉट हुआ है। वहीं मो. शाकिब को M.A.M.C. दिल्ली, सिद्धान्त कुमार एवं हर्ष राज को शफदरजंग दिल्ली, प्रिंस प्रियदर्शी को U.C.M.S. दिल्ली, अभिलाषा झा एवं पूजा कुमारी को लेडी हार्डिंग दिल्ली, अनिकेत प्रभाकर एवं अमर राज को B.H.U., इनामूल हसल एवं मो. शहजाद को A.M.U.,अमन हर्ष, सत्यम कुमार एवं स्वेता कुमारी को AIIMS भोपाल एवं कई अन्य छात्रों को टॉप 10 मेडिकल कॉलेज अलॉट हुआ है।


अपने इस सफलता पर प्रज्ञांश का कहना है कि उन्होंने 10वीं के बाद गोल इन्स्टीट्यूट के फाउण्डेशन कोर्स में दाखिला लिया था। 11वीं एवं 12वीं दो वर्षों के इस कोर्स में उन्हें गोल इन्स्टीट्यूट के शिक्षकों का भरपूर सहयोग मिला। साथ ही गोल परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा लगातार प्रोत्साहन एवं दिशा निर्देश ने सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान गोल इन्स्टीट्यूट ने ONLINE के जरीये क्लास संचालित की। लगातार टेस्ट के द्वारा प्रैक्टिस, ऑनलाइन डाउट्स एवं उचित समय अंतराल पर वेबिनार की सुविधा प्राप्त होने के कारण तैयारी की निरंतरता लगातार बनी रही। जिसके कारण प्रज्ञांश ने पहले ही प्रयास में 695 अंक हासिल कर देश के सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेज एम्स दिल्ली पहुंचने का अपना सपना साकार किया।


सभी सफल छात्रों को जीत की शुभकामना देते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपीन सिंह ने कहा कि कोरोना काल की विषम परिस्थितियों में भी हमारे छात्र साहस और सुझ-बुझ के साथ तैयारी में जुटे रहे। साथ ही गोल टीम द्वारा उन्हें ONLINE और OFFLINE दोनों माध्यमों से हर जरूरी सुविधाएं मिलती रही जिसके परिणाम स्वरूप आज छात्रों ने इतनी बड़ी सफलता हासिल की। 


गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने बताया कि हमारी टीम छात्रों को तैयारी से लेकर रिजल्ट के बाद काउंसलिंग तक लगातार सहयोग कर उनके मुकाम तक पहुंचाने में मदद करती रही। गोल इंस्टीट्यूट छात्रों को पर्सनल केयर के द्वारा उनके कमियों को कम करने के साथ-साथ उनके खूबियों को निखारने का काम करता है जिसके कारण एक साधारण छात्र भी असाधारण रिजल्ट ला पाता हैं।


गोल इन्स्टीट्यूट के आनंद वत्स ने बताया कि हमारे संस्थान में अगले सत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक छात्र गोल ऑफिस या वेबसाईट के माध्यम से जानकारी लेकर नामांकन करा सकते हैं।