कोई चले.. कोई भौंके: गिरिराज सिंह का विपक्ष पर बड़ा हमला, बोले- नए संसद का उद्घाटन प्रधानमंत्री नहीं तो क्या चाइना-पाकिस्तान के PM करेंगे?

कोई चले.. कोई भौंके: गिरिराज सिंह का विपक्ष पर बड़ा हमला, बोले- नए संसद का उद्घाटन प्रधानमंत्री नहीं तो क्या चाइना-पाकिस्तान के PM करेंगे?

BEGUSARAI: 28 मई यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे लेकिन इसको लेकर देश का सियासी पारा चरम पर पहुंच चुका है। देशभर के 21 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करते हुए इसमें शामिल नहीं होने का एलान कर दिया है। इसको लेकर बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विपक्षी दलों पर बड़ा हमला बोला है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं करेंगे तो क्या चाइना और पाकिस्तान के पीएम करेंगे।


दरअसल, बेगूसराय पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने संसद भवन के उद्घाटन को लेकर मचे घमासान बोलते हुए कहा कि वे यह मुहावरा नहीं कह सकता कि कोई चले.. कोई भौंके लेकिन मोदी के विरोध के नाम पर इतना विरोध न हो कि देश के प्रधानमंत्री का पूरी दुनिया में अपमान हो। देश के प्रधानमंत्री आज भारत के सम्मान को बढ़ाने का काम कर रहे हैं। पूरी दुनिया के किसी प्रधानमंत्री को वह सम्मान नहीं मिला जो भारत के प्रधानमंत्री को मिला है। नए संसद भवन का उद्घाटन भारत के प्रधानमंत्री नहीं करेंगे तो क्या चाइना और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे, विपक्ष के लोग इसका जवाब दें। 


वहीं उन्होंने जेपी के नाम पर गलत तरीके से पेंशन लेने वाले लोगों को घेरते हुए कहा कि सुना है बड़े-बड़े लोग जेपी सेनानी के रूप में पेंशन ले रहे हैं। जो लोग खुद को समाजवादी कहते हैं, आज वे कांग्रेस के पल्लू से खेल रहे हैं और उनके आंचल की छांव में अपनी राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं। आप अपने आप प्रायश्चित करें, गोबर बालू और गंगाजल से प्रायश्चित करें। बिहार के लोग कम से कम जो जेपी सेनानी कहकर कर जो आज कांग्रेस की गोद में खेल रहे हैं, वे पहले प्रायश्चित करें। वंदे मातरम भारत के आजादी का मूल स्लोगन था और जो भारत की धरती को नमन नहीं कर सकता है, वंदे मातरम नहीं कहता है उसे भारतीय कहलाने का अधिकार नहीं है।