गिरिराज सिंह का ये हाल: सरकारी कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री के भाषण से पहले उठ कर चले गये डीएम और एसडीएम, गिरिराज का छलका दर्द

गिरिराज सिंह का ये हाल: सरकारी कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री के भाषण से पहले उठ कर चले गये डीएम और एसडीएम, गिरिराज का छलका दर्द

BEGUSARAI: बिहार के बेगूसराय में आज अजब नजारा दिखा. एक सरकारी कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ वहां के डीएम और एसडीएम भी मौजूद थे. लेकिन गिरिराज सिंह का भाषण शुरू होने से पहले डीएम और एसडीएम दोनों कार्यक्रम स्थल छोड़ कर चले गये. अधिकारियों के रवैये से नाराज गिरिराज सिंह ने मंच से ही अपनी नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा कि बिहार के अधिकारी सामान्य प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं कर रहे हैं.


मामला गिरिराज सिंह के संसदीय क्षेत्र का है. बेगूसराय में गांधी स्टेडियम के जीर्णोद्धार का आज शिलान्यास हुआ. बरौनी रिफाइनरी इस स्टेडियम का 2 करोड़ 40 लाख रूपये की लागत से जीर्णोद्धार करा रही है. इस मौके पर आज कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसके मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह थे. कार्यक्रम में जिले के डीएम, एसडीएम समेत दूसरे अधिकारी भी मौजूद थे.


डीएम ने कहा- वीसी है, एसडीएम बिना कुछ कहे खिसक गये

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री से पहले जिले के डीएम का भाषण हुआ. अपने भाषण के दौरान ही डीएम ने कहा कि उनका वीडियो कांफ्रेंसिंग है, लिहाजा वे कार्यक्रम से जा रहे हैं. उनके जाने के तुरंत बाद एसडीएम भी बैगर कुछ कहे निकल गये. समारोह के आखिर में जब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भाषण देने के लिए उठे तो उन्होंने डीएम और एसडीएम को ढ़ूंढ़ा. लेकिन दोनों वहां नहीं मिले. इसके बाद गिरिराज सिंह का दर्द छलका. उन्होंने कहा कि मैं बिहार के सरकारी दल का केंद्रीय मंत्री तो हूं नही. तभी  डीएम कह के चले गए कि मुझे एक वीसी में जाना है. ये बेहद दुखद बात है. सत्ता किसी की हो लेकिन एक प्रोटोकॉल होता है. डीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग है और  एसडीओ तो बिना बताए ही चले गए क्योंकि वे किसी के खास आदमी होंगे.


कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि गांधी स्टेडियम बेगूसराय के खिलाड़ियों और आम लोगों की हृदयस्थली है. कई सालों से स्टेडियम जर्जर पड़ा हुआ था. बरौनी रिफाइनरी ने दो करोड़ 40 लाख की लागत से निर्माण शुरू करवा रही है. अब यहां हर सुविधा होगी जो किसी स्टेडियम में होनी चाहिये. गिरिराज सिंह ने कहा कि बरौनी रिफायनरी से बिहार सरकार को हर साल 9000 करोड़ का टैक्स मिल रहा है. बिहार सरकार को टैक्स का 25 परसेंट बेगूसराय के विकास के लिए खर्च करना चाहिए.