गिरिराज ने राहुल गांधी से पूछा..किस जाति से हैं आप? देश जानना चाहता है

गिरिराज ने राहुल गांधी से पूछा..किस जाति से हैं आप? देश जानना चाहता है

BEGUSARAI: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पूर्व देश में जाति को लेकर राजनीति शुरू हो गयी है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्म से ओबीसी नहीं है। जन्म से सामान्य वर्ग के सदस्य हैं। उन्होंने अपनी जाति को ओबीसी वर्ग में शामिल करा लिया है। राहुल गांधी के इस बयान का पलटवार करते हुए गिरिराज सिंह ने कांग्रेस सांसद से पूछा कि आपकी जाती क्या है?


केंद्रीय मंत्री व बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से उनकी जाति के बारे में पूछा। कहा कि राहुल जी आप किस जाति से हैं? देश आपकी जाति के बारे में जानना चाहता है। इसलिए बता ही दीजिए। 


गिरिराज ने कहा कि राहुल गांधी आपके नाना जवाहर लाल नेहरू और दादी इंदिरा गांधी ने ओबीसी को आरक्षण नहीं दिया। आज देश में बीजेपी की सरकार है तब आप ओबीसी-ओबीसी चिल्ला रहे हैं। जब देश में आपकी सरकार कांग्रेस थी तब ओबीसी आरक्षण क्यों नहीं दिया। आज राहुल नरेंद्र मोदी को गाली दे रहे हैं। गिरिराज ने पूछा कि राहुल गांधी अब आप बताईये कि आपकी जाति क्या है?


वही उत्तराखंड के हल्द्वानी में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला और आगजनी मामले पर कहा कि चोरी और सीना जोड़ी नहीं चलेगी। कानून किसी को हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। कानून अपना काम करेगा। किसी को धर्म के नाम पर कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है और अवैध जमीन पर हुए कब्जे को यदि सरकार खाली कराती है तो उसमें किसी को अवरोधक नहीं बनना चाहिए। धर्म की आड़ में वहां की सरकार को बदनाम करने की साजिश हो रही है।


केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पी.वी. नरसिम्हा राव और हरित क्रांति के जनक कहे जाने वाले स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा कर दी है। इस पर गिरिराज ने कहा कि कांग्रेस ने सीताराम केसरी जी को ऑफिस से कुर्ता फाड़ कर उठाकर रोड पर फेंक दिया था। कांग्रेस ने ही नरसिम्हा राव को दिल्ली में आगे बढ़ने नहीं दिया। नरसिंहा राव को यदि भारत रत्न मिला है तो काहे किसी को पेट में दर्द हो रहा है। बीजेपी की नेतृत्व वाली सरकार में सरदार पटेल और बाबा साहेब को भारत रत्न दिया। बीजेपी की सरकार में ही कर्पूरी ठाकुर, चौधरी चरण सिंह, पी.वी.नरसिंहा राव और स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा की गयी। अभी भारत रत्न के लिए और भी लोग बचे हुए हैं जिन्हें अगले साल दिया जाएगा। गिरिजा ने कहा कि कसईया श्राप से गाय नहीं मरता है। नरेंद्र मोदी जी अगले प्रधानमंत्री रूप में फिर से आएंगे।