गिरिराज सिंह बोले- मुसलमानों को हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं, कन्हैया कुमार पर भी कह दी बड़ी बात

गिरिराज सिंह बोले- मुसलमानों को हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं, कन्हैया कुमार पर भी कह दी बड़ी बात

MEERUT: उत्तर प्रदेश के मेरठ में धर्म संवाद को संबोधित करने गये केंद्रीय मंत्री गिराराज सिंह ने कहा कि वे मुसलमानों को हाथ जोड़ कर प्रणाम करते हैं. गिरिराज सिंह ने JNU छात्र संघ के अध्यक्ष और लोकसभा चुनाव में बेगूसराय से अपने प्रतिद्वंदी रहे कन्हैया कुमार को लेकर भी बड़ी बात कह दी. 

मुसलमानों को गिरिराज का प्रणाम

मेरठ में RSS से जुडे संगठनों सांस्कृतिक गौरव संस्थान और संस्कार भारती ने धर्म संवाद का आयोजन किया था. गिरिराज सिंह इस संवाद के मुख्य अतिथि थे. अपने भाषण में गिरिराज सिंह ने कहा

“' मैं मुसलमानों को प्रणाम करता हूं. क्योंकि वो अपने धर्म के प्रति प्रतिबद्ध हैं. मुसलमान अपनी संस्कृति को जानते हैं. उनके बच्चे आईआईटी में पढ़ लिखकर भी शाहीन बाग जाकर इस्लामिक स्टेट बनाने की सोचते हैं. जबकि हमारे कन्हैया कुमार जैसे बच्चे उनके रास्ते पर चलते हैं.”

पिछले लोकसभा चुनाव से लेकर अब तक गिरिराज सिंह सीधे कन्हैया कुमार का नाम लेने से बचते रहे हैं. वे टुकड़े-टुकड़े गैंग की बात कर कन्हैया पर हमला बोलते रहे हैं. लेकिन मेरठ के मंच से आज उन्होंने कन्हैया का नाम लिया. गिरिराज सिंह ने कहा कि कन्हैया कुमार जैसे लोग इस्लामिक स्टेट बनाने की बात करने वालों के रास्ते पर चल रहे हैं. 

हिन्दुओं को गिरिराज की चेतावनी

दरअसल गिरिराज सिंह ने हिन्दुओं में अपने धर्म के प्रति बेरूखी का जिक्र करते हुए मुसलमानों को प्रणाम किया. उन्होंने कहा “हम हिन्दू चींटी को गुड़ डालते हैं, इतना ही नहीं आस्तीन के सांप को भी दूध पिलाते हैं. कश्मीर से जब धारा 370 हटाया गया तो पाकिस्तान जहर उगल रहा था और पाकपरस्त लोग गजवा ए हिन्द का नारा दे रहे थे. इस हालात के लिए हिन्दू कम दोषी नहीं हैं. मैं बच्चों से कहना चाहता हूं कि आप भी कम दोषी नहीं हो.  आज हमारे बच्चे गायत्री मंत्र, हनुमान चालीसा नहीं जानते, क्योंकि हमने संस्कृति को प्राथमिकता नहीं दी. हमने मठों को बढ़ाया लेकिन संस्कृति को नहीं बढ़ाया. धर्म की रक्षा नहीं की तो धर्म आपकी रक्षा नहीं करेगा.”

सौ जन्म में वापस नहीं होगा CAA

गिरिराज सिंह ने कहा “आज CAA के विरोध के नाम पर जहर बोया जा रहा है. ऐसे लोगों ने भारत का इतिहास नहीं जाना है, ये हजारों साल का इतिहास है. भगत सिंह, चंद्रशेखर और सुभाष का नाम सुना होगा लेकिन महाराणा प्रताप की तलवार की खनक को भूल गए हो. हमें ललकारो मत, सोये हुए शेर को जगाओ मत. अगर भारतवंशी हो तो सीएए पर इतना हंगामा क्यों हो रहा है. मैं कहता हूं कि सीएए इस जन्म में तो क्या किसी भी जन्म में वापस नहीं होगा.”

भारत में 3 करोड़ से 30 करोड़ मुसलमान कैसे हो गये

CAA पर बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा “पाकिस्तान CAA का विरोध कर रहा है. अगर उसे इतनी ही चिंता है तो अपने देश में भी बिल ले आए और पाकिस्तान भी अपने देश के अल्पसंख्यको की रक्षा करे. पहले पाकिस्तान में 22 प्रतिशत हिन्दू थे अब मात्र 1 प्रतिशत बचे हैं. हमारी मां बहनें लूटी गई हैं वहां. मंदिर तोड़े गए हैं. जबकि यहां भारत में मुस्लिम 3 से 30 करोड़ हो गए और 30 लाख मस्जिदें बन गईं लेकिन हिन्दुओं को कोई आपत्ति नहीं है.”

नेहरू नहीं हैं नरेंद्र मोदी

गिरिराज सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी को जवाहर लाल नेहरू समझने की भूल नहीं करें. केंद्रीय मंत्री बोले “ये नए भारत का प्रधानमंत्री है ना कि नेहरू जैसा PM कि भारतवंशी लुटते रहें और हम देखते रहें. अब भारत में कोई मां का लाल पैदा नहीं हुआ है जो गजवा ए हिन्द कर देगा. लेकिन इस कट्टरता को टक्कर देने के लिए हिन्दुओं को संकल्प लेने की जरूरत है. सोमनाथ लूट ले गए, हम चुप रहे. आज जरूरत सोचने की नहीं बल्कि कुछ करने की है. अब अपनी थोड़ी जिंदगी नए भारत को बचाने में लगा दो.”