गिरफ्त में आया डबल मर्डर का आरोपी, 20 सालों से पुलिस को दे रहा था चकमा

गिरफ्त में आया डबल मर्डर का आरोपी, 20 सालों से पुलिस को दे रहा था चकमा

PATNA: दोहरे हत्याकांड के एक पुराने मामले में पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले में पिछले 20 वर्षों से फरार चल रहे रंजीत जमादार उर्फ रंजीत चौहान को रविवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने बेलछी थाना क्षेत्र स्थित तमोलिया पुल के पास छापेमारी कर उसे धर दबोचा। अचानक हुई इस पुलिसिया कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया।


बताया जा रहा है कि डबल मर्डर का आरोपी रंजीत अपने परिवार के साथ नालंदा के हरनौत के किचनी गांव में बड़े ही आराम से रह रहा था और किसी को इसकी भनक नहीं लगी। आरोपी रंजीत जमादार की पत्नी नालंदा जिला परिषद की सदस्य भी रह चुकी है वहीं यह खुद पड़ोसी जिलों में अपनी नेतागिरी चमका रहा था।


मामला मार्च 2002 का है। जब बेलछी थाना क्षेत्र में बख्तियारपुर के भुआपुर के रहनेवाले दो लोगों की हत्या कर दी गई थी जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने इस मामले में 13 लोगों को आरोपी बनाया था। डबल मर्डर के इस मामले में आरोपी रंजीत फरार चल रहा था हालांकि कुछ आरोपी कोर्ट से बेल ले चुके थे। इस वारदात के बाद रंजीत अपने पूरे परिवार के साथ फरार हो गया था। लंबे समय तक जब उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो पुलिस ने उसके घर की कुर्की जब्ती भी की थी।