घाटे में बस मालिक,कोरोना के खौफ से नहीं मिल रहे यात्री

घाटे में बस मालिक,कोरोना के खौफ से नहीं मिल रहे यात्री

NALANDA : जिला के अनलॉक होने के बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। पटना, गया समेत अन्य शहरों के लिये बस स्टैंड से बसें खुल रही है। वाहन मालिक बसों को सैनिटाइज कर यात्रियों को बिठाने में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे हैं।  बस वालों को यात्री भी नहीं मिल रहे हैं। कोरोना के खौफ के बीच अभी भी लोग कम ही यात्रा कर रहे हैं।  नतीजतन घाटे में बस मालिकों को वाहनों का परिचालन करन पड़ रहा है।


नियमों के मुताबिक एक सीट पर एक यात्री को बैठाया जा रहा है। यात्रियों की कमी के कारण वाहन मालिक घाटे में जा रहे हैं । यात्रा का खर्च निकलना भी मुश्किल हो रहा है। 1 ट्रिप में मुश्किल से 10-15 यात्री ही जुट रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के अलावे सैनेटाइजेशन के आदेश के आदेश के पालन में बसवालों को खासी आफत हो गयी है। यात्रियों की कमी से खर्च निकलना भी मुश्किल हो गया है।


बस मालिक ने बताया कि वे लोग घाटे में वाहन का परिचालन कर रहे हैं। कोरोना के भय के कारण कम संख्या में लोग यात्रा कर हैं। आने वाले दिनों में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी। तब मुनाफा होगा। इसी उम्मीद में वे लोग वाहन का परिचालन कर रहे हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को लेकर  बहुत कम लोग यात्रा कर रहे है । जिन्हें आवयश्क काम है या फिर लॉकडाउन में कहीं फस गए थे वहीं लोग यात्रा कर रहे है ।