घर से खेलने निकले तीन भाई-बहन नदी की तेज धार में डूबे, परिजनों में मातम का माहौल

घर से खेलने निकले तीन भाई-बहन नदी की तेज धार में डूबे, परिजनों में मातम का माहौल

PURNIYA : बिहार में इन दिनों अधिकतर नदियां उफान पर है। नदियों का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर चुकी है। ऐसे में अब भी लोग नदियों में जाने से परहेज नहीं कर रहे हैं और आए दिन लोग हादसों का भी शिकार हो रहे हैं। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला पूर्णिया से निकल कर सामने आ रहा है। जहां नदी की तेज धार में तीन भाई-बहन डूब गए। जिसके बाद इस घटना को लेकर गांव में चीख-पुकार मची हुई है। 


मिली जानकारी के अनुसार,  पूर्णिया के डगरूआ थाना क्षेत्र के मटवेली गांव में खेलने के क्रम में तीन भाई-बहन दोहरी नदी की धार में डूब गए। इस हादसे में दो बच्चों की जान चली गई,जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है। जिसे स्थानीय अस्पताल में एडमिट कराया गया है। मृतकों में चचेरे भाई-बहन शामिल हैं। घटना की सूचना पर डगरूआ थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है। 


वहीं, इस घटना में मृतक की पहचान  मटवेली गांव के वार्ड 9 निवासी मो. मसीक की 5 वर्षीय बेटी साजिया और हरखेली पंचायत के चांदभाठी गांव निवासी मो. शाहबाज की 5 वर्षीय बेटे मो. सालिम के रूप में हुई है। वहीं मो. मसीक के बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि तीनों भाई-बहन घर से लगे दोहरी नदी की धार के पास खेल रहे थे, इसी क्रम में इनमें से एक का पैर फिसला और वो डूबने लगा। जिसे बचाने के दौरान भाई-बहन भी गहरे पानी में चले गए। 


बताया जा रहा है कि, यह दोनों ममेरे भाई-बहन हैं, वहीं मो. मसीक के एक बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि तीनों भाई-बहन घर से लगे दोहरी नदी की धार के पास खेल रहे थे। इसी क्रम में इनमें से एक का पैर फिसला और वो डूबने लगा, जिसे बचाने बाकी दो भाई-बहन भी गहरे पानी में जा समाए। तीनों को डूबता देख स्थानीय लोग उन्हें बचाने नदी में कूदे। एक को किसी तरह बचा लिया गया, बाकी दो की डूबने से मौत हो गईं। घटना की सूचना मिलने पर डगरुआ पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों ने पहले पोस्टमॉर्टम करने से साफ इनकार कर दिया था। प्रशासन के लाभ समझने के बाद परिजन पोस्टमॉर्टम कराने के लिए तैयार हुए।