बिहार में आसमानी आफत: गया और औरंगाबाद में बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत

बिहार में आसमानी आफत: गया और औरंगाबाद में बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत

GAYA/AURANGABAD: बिहार के विभिन्न जिलों में पिछले दो तीन दिनों से हो रही बारिश के दौरान वज्रपात की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही है। इसी कड़ी में गया और औरंगाबाद में वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। गया में दो किशोरियों की मौत हो गई है जबकि औरंगाबाद में 35 वर्षीय युवक की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई।


पहली घटना गया के डुमरिया प्रखंड के मैगरा थाना क्षेत्र के फुलेलडीह की है, जहां शनिवार की शाम बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से दो लड़कियों की मौत हो गयी। दोनों की पहचान फुलेलडीह निवासी मुनारिक भुइयां की 16 वर्षीय बेटी सुग्गी कुमारी और विनोद भुइयां की 12 साल की बेटी रानी कुमारी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों खेतों में मवेशियों को चरा रही थीं, तभी तेज बारिश शुरू हो गई। इसी दौरान वज्रपात हुआ और दोनों उसकी चपेट में आ गईं।


वहीं दूसरी घटना औरंगाबाद के दाउदनगरथाना क्षेत्र के अरई पंचायत के टोला देवी बिगहा गांव की है, जहां शिवनाथ राजवंशी के 35 वर्षीय बेटे लाल बाबू राजवंशी की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई। शनिवार की दोपहर लाल बाबू खेतों की तरफ गया था, तभी बारिश शुरू हो गई। बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर, मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है।