गौरीचक हत्याकांड का खुलासा, संपत्ति की लालच में देवर ने ही की थी भाभी की हत्या

गौरीचक हत्याकांड का खुलासा, संपत्ति की लालच में देवर ने ही की थी भाभी की हत्या

PATNA: पटना के गौरीचक में अपने ही देवर ने भाभी की हत्या की थी। पटना एसएसपी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि संपत्ति की लालच में इस घटना को अंजाम दिया गया था। गौरीचक के अजीमचक स्थित गया-पटना फोरलेन के पश्चिमी छोर के किनारे एक गड्ढे में मृतका की लाश मिली थी। जिसकी पहचान चंदेश्वर राय की 53 वर्षीय सुनीता देवी के रुप में हुई थी। जो गौरीचक के अजीमचक की रहने वाली थी। घटना के संबंध में मृतका के बेटे ने थाने में लिखित आवेदन देकर मामले की जांच की मांग की थी।


घटना की गंभीरता को देखते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक, पटना ने नगर पुलिस अधीक्षक, पूर्वी, पटना के नेतृत्व एवं सहायक पुलिस अधीक्षक, सदर, पटना के देखरेख में पु०अ०नि० कृष्णा कुमार, थानाध्यक्ष गौरीचक एवं अनुसंधानकर्ता पु०अ०नि० अनिल कुमार सिंह, ट्रैकर डॉग एवं एफ०एस०एल० की टीम के साथ एक टीम का गठन किया।


तकनीकी अनुसंधान, ट्रैकर डॉग एवं एफ०एस०एल० की टीम के द्वारा अनुसंधान के कम में ग्राम अजीमचक, चंदन हीरो ऑटो मोबाईल के पास स्थित बाउण्ड्री वाल के अन्दर से मृतिका सुनीता देवी के एक पैर का पायल एवं ब्लड का निशान एवं हत्या में प्रयुक्त हथौड़ा को बरामद किया गया है। शुरूआती अनुसंधान में यह कांड पुरी तरह से एक Blind केश प्रतीत हो रहा था । तत्पश्चात गठित टीम के द्वारा वैज्ञानिक एवं तकनीकी अनुसंधान करते हुए इस घटना का सफल उद्भेदन किया गया।


हत्याकांड में शामिल 5 अपराधियों में से 4 को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस कांड में गिरफ्तार मृतका के देवर कामेश्वर प्रसाद से पूछताछ करने पर उसने अपने चार साथियों के साथ मिलकर मृतका के जमीन को हड़पने के नियत से घटना को अंजाम देने की बात स्वीकारी। अनुसंधान के क्रम में यह बात भी सामने आयी है कि मृतका के पति चंदेश्वर राय की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहने के कारण मृतका ही संपत्ति की मालकिन थी। 


मृतका के देवर कामेश्वर प्रसाद इस संपत्ति को हड़पने में लगा था। इसके लिए उसने भाभी को मारने का भी प्लान बना डाला। जिसमें वह अंतत सफल रहा। अपने साथियों के साथ मिलने उसने भाभी की हत्या कर दिया। पूर्व से सुनियोजित योजना के तहत बड़े ही शातिराना ढंग से अपराधियों ने हत्या की घटना के बाद शव को दुर्घटना का रूप देने की कोशिश की लेकिन पुलिस टीम ने अनुसंधान करते हुए घटना के कारणों का पता लगाया फिर अपराधियों को दबोचा। गिरफ्तार महेश महतो बाउण्ड्री वाल के अंदर गार्ड के रूप रहता था। पूर्व में भी जमुई नगर थाना से हत्या के कांड में जेल जा चुका है। फरार एक अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।