JDU ने महिलाओं को सौंपा बड़ा जिम्मा; चुनाव के पहले गांधी मैदान रैली को बनाएंगी सफल, रोड शो भी करेंगी

JDU ने महिलाओं को सौंपा बड़ा जिम्मा; चुनाव के पहले गांधी मैदान रैली को बनाएंगी सफल, रोड शो भी करेंगी

PATNA : जेडीयू ने महिला विंग को बड़ी जिम्मेवारी सौपी है। एक मार्च को पटना के गांधी मैदान में होने वाले जेडीयू कार्यकर्ता सम्मेलन को सफल  बनाने का बड़ा जिम्मा महिलाओं को सौंपा गया है। वहीं सम्मेलन के बाद महिला विंग भी चुनावी समर में उतरेगा और पूरे राज्य में रोड शो कर आधी आबादी को पार्टी से जोड़ेगा।


एक मार्च को पटना के गांधी मैदान, पटना में होने वाले विशाल कार्यकर्त्ता सम्मेलन की तैयारी को लेकर 7, स्टैण्ड रोड, पटना में स्थित महिला जदयू के कार्यालय में महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों की संयुक्त बैठक प्रकोष्ठ की अध्यक्ष श्वेता विश्वास की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) सह सांसद रामचन्द्र प्रसाद सिंह शामिल हुये।


बैठक को संबोधित करते हुए रामचन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा बिहार में लाये गए शराबबंदी कानून से महिलाओं को बहुत फायदा हुआ है। महिलाओं के कहने पर ही बिहार में शराबबंदी कानून को लागू किया गया। जदयू की महिलाएं हर घर में जा कर लोगों से मिल इसके लाभ को बताये कि इसका सबसे ज्यादा फायदा भी महिलाओं को ही हुआ है। हमारे नेता और बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री जी ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में बहुत काम किये हैं। जिसका परिणाम प्रदेश के कोने-कोने में नजर आ रहा है।


बैठक को सम्बोधित करते हुए श्वेता विश्वास ने कहा कि एक मार्च को पटना के गांधी मैदान में  20 हजार से ज्यादा महिला जदयू की कार्यकर्त्ता शामिल होंगी। बिहार के हर वर्ग की महिलाओं को जदयू में आस्था है, इसलिए महिलाएं पार्टी से लगातार जुड़ रही हैं। आज के समय में महिलाएं किसी से कम नहीं है। बिहार के विकास में महिलाओं की भी अहम भूमिका रही है।


आगामी विधानसभा चुनाव से पहले महिला जदयू हर बूथ पर बूथ सखी बनाएगी। उक्त सम्मेलन के बाद महिला जदयू पूरे प्रदेश में रोड शो का आयोजन करेगी, जो देश में महिला यानी आधी आबादी का पहला रोड शो होगा।इस अवसर पर माधवी सिंह, राशि खत्री, वीणा यादव, सुधा गुप्ता, रेणु कुशवाहा, मोनिका सिंह, संगीता यादव एवं पूनम झा ने भी अपने विचार रखे।