गले में फांसी लगाकर नवविवाहिता ने की आत्महत्या, आर्थिक तंगी के कारण उठा लिया यह कदम

गले में फांसी लगाकर नवविवाहिता ने की आत्महत्या, आर्थिक तंगी के कारण उठा लिया यह कदम

PATNA CITY: पटनासिटी के बाईपास थाना क्षेत्र के बाहरी बेगमपुर जैन दादाबाड़ी मंदिर के पास एक नवविवाहिता ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू की। घटना का कारण आर्थिक तंगी बताई जा रही है।


बताया जाता है कि जहानाबाद की ज्योति और हाजीपुर के रोहित दोनों ने एक साल पहले हाजीपुर मंदिर में प्रेम विवाह किया था और कोर्ट से मैरिज सर्टिफिकेट भी लिया था। शादी के बाद दोनों पति-पत्नी के रूप में बेगमपुर जैन मंदिर के पास एक मकान में किराये के मकान में रह रहे थे। पति रोहित बाईपास इलाका के एक होटल में करता था।


लेकिन कुछ दिन के पहले पैसे की तंगी होने लगी। पत्नी ने अपने मायके से कुछ पैसा भी मंगाए थे जिसके बाद वह मानसिक तनाव में थी और इसी आर्थिक तंग से उबकर ज्योति ने आज फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 


घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया। घटना की जानकारी मृतका के परिजनों को भी दी गयी है। 


पुलिस का कहना है कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आएगा तब तक कुछ भी कहना उचित नहीं होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चलेगा कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का...फिलहाल पुलिस घटना के हरेक बिन्दुओं की जांच कर रही है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।