गदर-2 की तारीफ सुनकर भड़के दूसरे समुदाय के लोग: फिल्म देखकर आये युवक और उसकी पत्नी पर किया जानलेवा हमला

गदर-2 की तारीफ सुनकर भड़के दूसरे समुदाय के लोग: फिल्म देखकर आये युवक और उसकी पत्नी पर किया जानलेवा हमला

DESK: 6 दिन पहले रिलीज हुई सनी देओल की फिल्म गदर-2 ने पूरे देश में धमाल मचा रखा है. इस फिल्म ने कमाई के कई रिकार्ड तोड़ डाले हैं. रिलीज के 6 दिन बाद भी फिल्म हाउसफुल जा रही है. लेकिन इस फिल्म के कारण अब असली “गदर” भी होना शुरू हो गया है. अब ऐसा मामला सामने आया है जिसमें गदर-2 फिल्म की तारीफ करने के कारण एक युवक और उसकी पत्नी पर दूसरे समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया. पुलिस में इसकी शिकायत की गयी है.


मामला उत्तर प्रदेश के बूदायूं में सामने आया है. 15 अगस्त को एक युवक सिनेमा हॉल में ये फिल्म देखने गया. फिल्म देखकर वापस अपने गांव लौटा तो लोगों के सामने गदर-2 की तारीफ शुरू कर दी. वह जिन लोगों के सामने इस फिल्म की तारीफ कर रहा था, उसमें एक दूसरे समुदाय का युवक भी शामिल था. गदर फिल्म की तारीफ सुनकर दूसरे समुदाय का युवक भड़क गया और फिर मामला जानलेवा हमले तक पहुंच गया.


बूदायूं जिले के मूसाझाग थाना क्षेत्र के मनकापुर गांव के रहने वाले अशोक गुप्ता के बेटे अमित गुप्ता ने थाने में एफआईआर दर्ज कराया है. पुलिस को दी गयी शिकायत में उसने कहा है कि वह अपने परिवार के साथ ग़दर 2 फिल्म देखने गया था. फिल्म देखकर जब वह वापस अपने गांव में लौटा तो दूसरे समुदाय का एक युवक मिला. अमित ने जैसे ही उससे कहा कि वह गदर-2 फिल्म देखने गया था वैसे ही दूसरे समुदाय का वह युवक गाली गलौज करने लगा. जब अमित और उसके परिवार के लोगों ने गाली-गलौज का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की जाने लगी.


अमित गुप्ता ने पुलिस के पास दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा है कि दूसरे समुदाय के युवक के हमले से बचकर वह अपने घर भाग आया. लेकिन कुछ दी देर बाद उस समुदाय के कई लोगों ने घर पर हमला बोल दिया. वे सब लाठी-डंडा और फरसा से लैस थे.  उन लोगों ने अमित और उसकी पत्नी पर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में पति-पत्नी दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मामले की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है.