गांव में घुस कर मगरमच्छ ने मचाया आतंक, हमले में दो लोग घायल

गांव में घुस कर मगरमच्छ ने मचाया आतंक, हमले में दो लोग घायल

DESK : उत्तरी बिहार और नेपाल में हो रही लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. कुछ जगहों पर नदियों का पानी रिहायसी इलाकों में पहुंच गया है. बढ़ते जलस्तर के कारण गांवों में जलजमाव की समस्या ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है साथ ही जलीय-जीवों से भी उनके जान को खतरा बढ़ गया है.    

गंडक नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण पश्चमी चंपारण के बगहा शहर में घुस आये मगरमच्छ ने कई लोगों को घायल कर दिया है. ये घटना बगहा शहर के शास्त्री नगर मोहल्ला की है. नदी में बढ़ते जलस्तर की वजह से ये मगरमच्छ रिहायशी क्षेत्र में घुसकर लोगों में दहशत मचा दी. मगरमच्छ को इलाके में तबाही मचने से रोकने के दौरान दो लोग घायल हो गए हैं.

सुबह जब ग्रामीण की नजर पड़ी तब उन्होंने देखा की गांव में घुसा मगरमच्छ दो बकरियों का अपना शिकार बना चुका है. जब मगरमच्छ पर लोगों ने काबू पाने की कोशिश की तो उसने दो लोगों को लहूलुहान कर दिया. सूचना के बाद पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मगरमच्छ को पकड़ा गया और उसे बाद में गंडक नदी में छोड़ने के लिए ले गए. वन विभाग ने दोनों घायलों को मुआवजा देने की घोषणा की है.