आज शुक्रवार है.. पैगंबर कॉन्ट्रोवर्सी और अग्निपथ प्रदर्शन को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में

आज शुक्रवार है.. पैगंबर कॉन्ट्रोवर्सी और अग्निपथ प्रदर्शन को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में

PATNA : आज शुक्रवार है और पैगंबर कंट्रोवर्सी और अग्निपथ प्रदर्शन को लेकर पटना में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। शुक्रवार को मस्जिदों में नमाज के बाद निकलने वाले जुलूस और अग्निपथ योजना के खिलाफ होने वाले संभावित प्रदर्शन को देखते हुए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर राजधानी समेत पूरे जिले में मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में महिला और पुरुष पुलिस बल को तैनात किया गया है। युवा आरजेडी के संभावित प्रदर्शन के दौरान विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक सभी एसडीओ और एसडीपीओ को अपने–अपने इलाके में पेट्रोलिंग पर रहेंगे। 


लॉ एंड ऑर्डर की मॉनिटरिंग करने और जरूरत के मुताबिक संवेदनशील इलाकों में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल को तैनात करने का निर्देश दिया गया है। सभी थानाध्यक्षों को अपने अपने इलाके में गश्त पर रहने का अलर्ट जारी किया गया है। किसी तरह के उपद्रव की सूचना मिलते ही तत्काल एक्शन लेने का आदेश है। किसी भी हाल में संप्रदायिक सौहार्द कायम रखने का निर्देश जारी किया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी को अपने-अपने इलाके संवेदनशील चौक-चौराहों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है। ताकि पूरे इलाके में लॉ एंड ऑर्डर बरकरार रहे।


आपको बता दें कि दो मौजूदा विवादों को लेकर प्रशासन के पसीने छूटे हुए हैं। पैगंबर विवाद पहले से ही प्रशासन के लिए सिरदर्द बना हुआ है, ऊपर से अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों का जो प्रदर्शन हो रहा है उससे भी मुश्किलें बढ़ी हैं।