फरार अपराधी को पुलिस ने बतायी उसकी औकात, खुद को डॉन समझने वाले बदमाश पर 50 पैसे का रखा ईनाम

फरार अपराधी को पुलिस ने बतायी उसकी औकात, खुद को डॉन समझने वाले बदमाश पर 50 पैसे का रखा ईनाम

DESK: फरार अपराधियों की सूचना देने वाले को पुलिस इनाम देती है। अपराधी पर हजारों और लाखों का इनाम रखा जाता है। लेकिन अपने ऊपर रखे गये से अपराधी अपना रुतबा दिखाने का काम करते है। उनको लगता है कि वह बहुत बड़ा डॉन हो गया है इसलिए पुलिस ने उसके ऊपर लाखों का इनाम रखा है। इसे वह लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेता है। 


जब यह बात लोगों में फैलती है तब उस अपराधी का तमगा और बढ़ जाता है। लोग उससे और खौफ खाने लगते हैं। लाखों के ईनामी अपराधी के रूप में लोग जानने लगते हैं। वही बदमाशों को उनकी असली औकात दिखाने के लिए राजस्थान की झुंझुनू पुलिस ने आर्म्स एक्ट में फरार एक अपराधी को पकड़ने पर केवल 50 पैसे का इनाम घोषित किया है। 


50 पैसे का इनामी आदेश अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस आदेश के पीछे पुलिस की मंशा और दलील यह है कि अपराधी खुद को डॉन नहीं समझें। फरार अपराधी पर 50 पैसे का इनाम घोषित करने के पीछे का कारण पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने बताया। 


कहा कि अपराधी अपने ऊपर रखे इनाम को अपने रुतबे से जोड़कर देखते हैं और सोशल मीडिया पर इसे वायरल करते हैं। अपराधियों को उनकी असली औकात दिखाने के लिए ऐसा किया गया है। उनको यह बताने की कोशिश की गयी है कि उनकी औकात 50 पैसे की है इसलिए खुद को डॉन ना समझें। 


उन्होंने बताया कि पुलिस ने बदमाशों के हौसले को कमजोर करने और उनकी औकात बताने के लिए इस तरह के आदेश जारी किया है। सिंघाना थाने के वांछित अपराधी योगेश पर 50 पैसे का इनाम घोषित किया गया है। योगेश पर 50 पैसे का इनाम घोषित होने का आदेश सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया कमेंट्स बॉक्स में दे रहे हैं। आर्म्स एक्ट मामले में फरार सिंघाना थाना क्षेत्र के सिलारपुरी गांव निवासी अपराधी योगेश को लोग अब दो चवन्नी का बदमाश बता रहे है तो यह कह रहा है कि राजस्थान में दो चवन्नी के बदमाश रह गये हैं।