न्यायिक हिरासत में भेजे गए हेमंत सोरेन, ED ने 10 दिन की मांगी है रिमांड

न्यायिक हिरासत में भेजे गए हेमंत सोरेन, ED ने 10 दिन की मांगी है रिमांड

RANCHI: झारखंड की पीएमएलए कोर्ट ने जमीन घोटाले में गिरफ्तार हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में होटवार जेल भेज दिया है। बुधवार को ईडी की टीम ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर आज कोर्ट में पेश किया था। ईडी ने कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांगी है। मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है।


दरअसल, झारखंड में हुए जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही ईडी ने बुधवार को करीब 6 घंटे की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को हिरासत में ले लिया था। ईडी की हिरासत में हेमंत सोरेन राजभवन पहुंचे थे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इसके बाद ईडी की टीम देर रात उन्हें अपने रांची स्थित दफ्तर ले गई थी और सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी थी।


गुरुवार की दोपहर ईडी की टीम ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को PMLA  कोर्ट मे पेश किया था। ED दफ़्तर से लेकर कोर्ट परिसर तक भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतज़ाम किया गया है। ईडी ने पूछताछ के लिए कोर्ट से हेमंत सोरेन की 10 दिन की रिमांड मांगी है। जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है और हेमंत सोरेन को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में होटवार जेल भेज दिया है। कोर्ट से बाहर निकलने के दौरान हेमंत सोरेन के समर्थकों ने उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी की।