ED का समन ठुकराकर मुश्किलों में फंसे अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने कहां इस दिन आकर दें जवाब

ED का समन ठुकराकर मुश्किलों में फंसे अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने कहां इस दिन आकर दें जवाब

DELHI : शराब घोटाला मामले में  प्रवर्तन निदेशालय के समन को दरकिनार करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट कोर्ट ने तलब किया है। उन्हें 17 फरवरी को कोर्ट में पेश होने को कहा। राउज एवेन्यू कोर्ट की एम एम दिव्या मल्होत्रा ने अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी के लिए समन किया है। इसके बाद अब देखना होगा कि केजरीवाल ईद दिन पेश होंगे या नहीं। 


अरविंद केजरीवाल ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दिए गए पांच समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताते हुए दरकिनार कर दिया था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने केजरीवाल को 2 नवंबर, 22 दिसंबर, 3 जनवरी, 18 जनवरी और 2 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। जवाब में केजरीवाल ने कभी खुद को चुनाव तो कभी 26 जनवरी की तैयारी में व्यस्त बताया था। 


दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी ने गिरफ्तारी की आशंका भी जताई है। आप संयोजक ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है ताकि वह आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार ना कर सकें। मनी लॉन्ड्रिंग के इसी केस में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को एक साल पहले गिरफ्तार किया गया था। वह तब से न्यायिक हिरासत में हैं। पिछले साल अक्टूबर में 'आप' के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया गया। सिसोदिया और सिंह के अलावा