PATNA NEWS : दुर्गा पूजा पर 9 से 11 अक्टूबर तक कई रोड बंद, नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

PATNA NEWS : दुर्गा पूजा पर 9 से 11 अक्टूबर तक कई रोड बंद, नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

PATNA : पटना में दुर्गा पूजा और दशहरा के मद्देनजर शहर की कई सड़कों पर वाहन के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। जबकि कई रूट पर बड़े वाहनों के लिए नो एंट्री रहेगा। इसको लेकर पटना ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है। यह आदेश 9 से 11 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा मेला के मद्देजनर प्रशासन ने पटना आने-जाने वालों और पूजा पंडाल घूमने वालों के लिए जारी किया है। 


इस एडवाइजरी में कहा गया है कि पटना में इस साल 389 बड़े पूजा पंडाल बनाए गए हैं जबकि छोटे पंडालों की संख्या हजार से भी ऊपर है। 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक आयकर गोलंबर से डाकबंगला चौराहा की ओर वाहन नहीं जाएंगे। तीन दिनों तक दीदारगंज की ओर से भारी वाहन (बस और ट्रक) को भी पटना शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। 


ट्रैफिक डीएसपी-2 अनिल कुमार ने बताया कि 9 से 11 अक्टूबर तक प्रतिबंध लागू रहेंगे। विसर्जन के दौरान 12 अक्टूबर को भी कई जगहों पर मार्ग परिवर्तित रहेगा। डाकबंगला चौराहा, आयकर गोलंबर और कोतवाली के आसपास यातायात में  बदलाव किया गया है। नेहरू पथ से पटना जंक्शन, पुरानी न्यू बाईपास जाने वाले वाहनों को डाकबंगला नहीं जाने दिया जाएगा। 


इधर करबिगहिया जाने वाले वाहन आयकर गालंबर से वीरचंद पटेल पथ से आर ब्लॉक और जीपीओ के रास्ते जाएंगे। नेहरू पथ से डाक बंगला के रास्ते गांधी मैदान जाने वाले वाहन वोल्टॉस मोड़ से विद्यापति मार्ग और छज्जूबाग होते हुए जाएंगे। हनुमान मंदिर से मछुआ टोली जाने वाला रास्ता भी आम वाहनों के लिए बंद रहेगा। जबकि, सगुना इलाके में डुमरा चौकी व जगदेव पथ के नीचे से वाहन नहीं चलेंगे। डीएसपी ने लोगों से सड़क पर वाहन नहीं खड़ा करने की अपील की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि सड़क पर पार्क हुई गाड़ियों को यातायात पुलिस चालान के साथ जब्त कर लेगी। 


बताते चलें कि अशोक राजपथ पर पश्चिम दरवाजा से पूरब दरवाजा के बीच भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। खजांची रोड पर भी यातायात परिवर्तित रहेगा। नाला रोड पर दिनकर गोलंबर से खजांची रोड पर वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि खजांची रोड पर दूसरी ओर से वाहन चलेंगे।