डबल इंजन की सरकार में अपराधी बेलगाम: मोतिहारी में BJP नेता की गोली मारकर हत्या, छपरा में दिनदहाड़े युवक का मर्डर

डबल इंजन की सरकार में अपराधी बेलगाम: मोतिहारी में BJP नेता की गोली मारकर हत्या, छपरा में दिनदहाड़े युवक का मर्डर

MOTIHARI/SARAN: बिहार में एनडीए की डबल इंजन वाली सरकार है। इस सरकार में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर पहुंच चुका है। ऐसा लगता है कि अपराधियों में पुलिस का डर खत्म हो गया है। यही कारण है कि अपराधी एक के बाद एक अपराधी की वारदात को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं और पुलिस मुकदर्शक बनी हुई है। इस वक्त की बड़ी खबर पूर्वी चंपारण के मोतिहारी से आ रही है जहां अपराधियों ने बीजेपी नेता को गोलियों को भून दिया है।अपराधियों ने जिला परिषद सदस्य सुरेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी है। वही छपरा में दिनदहाड़े युवक की हत्या कर दी गयी है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।


घटना मोतिहारी के चांदमारी चौक की है जहां ईंट कारोबारी और बीजेपी नेता सुरेश यादव के सीने में चार गोलियां मारी गयी और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सुरेश यादव अपनी कार से चांदमारी चौक से जा रहे थे। इसी बीच बाइक पर सवार अपराधियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दिया। इस दौरान उन्हें तीन गोली लगी। गोली लगने के साथ ही घटनास्थल पर मौत हो गई। हालांकि गोली मारने वाले अपराधी का लोगों ने पीछा किया लेकिन अपराधी रास्ता बदल कर भागने में सफल रहे। बता दें कि सुरेश यादव दूसरी बार जिला पार्षद चुने गए थे।


मिली जानकारी के अनुसार जिला पार्षद सुरेश यादव बजरिया से जिला पार्षद क्षेत्र संख्या 23 से चुने गए थे। वो बंजरिया प्रखंड के गोखुला गांव के रहने वाले थे। जिला पार्षद सुरेश यादव की हत्या के बाद शव जैसे ही सदर अस्पताल पहुंची वैसे ही सदर अस्पताल में उनके समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सुरेश यादव के समर्थकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए कई थाने की पुलिस को सदर अस्पताल में तैनात किया गया। जिसमें सदर दो डीएसपी के साथ नगर थाना, मुफ्फसिल, छतौनी, बंजरिया, तुरकौलिया, कोटवा के थानाध्यक्ष पहुंचे। इसके अलावे भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। परिजन एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। वही दूसरी तरफ पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया। 


वही छपरा के डेरनी थाना क्षेत्र में अपराधियों ने दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी है। वही दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। घायलों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया। घटना का कारण भूमि विवाद बताया जा रहा है।


 इस घटना के बाद जहां परिवार वालों के बीच कोहराम मचा हुआ है वही  वहीं स्थानीय थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी हैं. मृत युवक की पहचान जिले के डेरनी थाना क्षेत्र के छोटका बनैया गांव निवासी भगवान राय के 25 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार के रूप में की गई है. इस घटना के संबंध में बताया जाता है कि जिले के डेरनी थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटका बनैया गांव निवासी भगवान राय का अपने पट्टीदारों से भूमि विवाद को लेकर मुकदमा चल रहा था. उसी जमीन को जोतवाने के लिए उनके पट्टीऐ गए थे. 


इस बात की जानकारी जब रितेश को मिली तो वह भी खेत पर पहुंच कर जोतने से रोकने का प्रयास किया तो दोनो पक्ष के लोग आपस भीड़ गए. काफी देर तक बकझक हुई जिसके बाद लाठी डंडे चलने लगे. उसी क्रम में कई लोग जख्मी हुए तब तक पट्टीदार ने देसी कट्टा से रितेश के सीने में गोली मार दी. जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई. वैसे परिजन तत्काल रितेश को लेकर पीएचसी लेकर गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. 


वही घटना की सूचना मिलते ही डेरनी पुलिस घटना स्थल पर पहुंच पट्टीदार की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल छपरा भेज दिया गया है. इस घटना में दो लोग और जख्मी है जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर किया गया ।